कैंसर पीड़ित पिता के लिए संघर्ष कर रहे चंद्रेश तमोली की मदद को जिला प्रशासन ने बढाये हाथ

Last Updated on March 17, 2020 by Shiv Nath Hari

कैंसर पीड़ित पिता के लिए संघर्ष कर रहे चंद्रेश तमोली की मदद को जिला प्रशासन ने बढाये हाथ

District administration extends its help to Chandresh Tamoli, who is struggling for his father suffering from cancer
District administration extends its help to Chandresh Tamoli, who is struggling for his father suffering from cancer

भरतपुर, 17 मार्च। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने गोपालगढ़ मौहल्ले निवासी चंद्रेश तमोली पुत्र सुशोली तमोली की दयनीय स्थिति को मद्देनजर रखते हुए लुपिन संस्था के माध्यम से 20 हजार रूपये की राशि का चैक आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान किया।


गौरतलब है कि भरतपुर के गोपालगढ़ मौहल्ले निवासी सुशील तमोली की पत्नि विमलेश का निधन करीब 12 साल पहले टीबी की बीमारी से हो गया था। पत्नि के चले जाने से रंगरोगन का कार्य करने वाले सुशील पर उस वक्त अपने ढाई बर्षीय पुत्र चंद्रेश और सात बर्षीय बेटी काजल की पूरी जिम्मेदारी आ गई थी। गत एक वर्ष से सुशील तमोली के कैंसर से पीड़ित के पश्चात पिता की देखवाल और परिवार की जिम्मेदारी 14 वर्षीय चंद्रेश पर आ गई।

चंद्रेश पढ़ाई के साथ-साथ किस तरह रोजी रोटी की जद्दोजहद में जुटा है, इसकी जानकारी समाचार पत्र के माध्यम से मिलने पर जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने उसकी मदद के लिए हाथ बढाया तथा लुपिन संस्था के सहयोग से बालक को 20 हजार रूपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई। इसके साथ ही उन्होंने परिवार को बीपीएल एवं राष्ट्रीय खाद्यय सुरक्षा योजना की सूची में नाम जोड़ने के निर्देश उपखण्ड  अधिकारी भरतपुर को दिये तथा बच्चे को पालनहार योजना से लाभन्वित कराने के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक को निर्देश दिये।


उन्होंने लुपिन संस्था के राज्य कार्यक्रम समन्वयक डाॅ राजेश शर्मा द्वारा कोरोना वायरस के प्रति आमजन में जागरूकता लाने के लिए लुपिन संस्था द्वारा जारी पोस्टर को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में भिजवाने की बात कही साथ ही उन्होंने सेनेटाइजर एवं स्वंय सहायता समूह द्वारा तैयार किये जाने वाले मास्कों की गुणवत्ता की जांच करने के पश्चात क्रय करने तथा अपना घर के प्रभुओं के द्वारा तैयार किये गये मास्कों को खरीदकर उनको मदद करने एवं आमजन में वितरित करने का सुझाव दिया।


इस अवसर पर लुपिन जिला कार्यक्रम समन्वयक राजेन्द्र सिंह माहुरे, सतीश कुमार एवं पीड़ित के चाचा प्रमोद तमोली मौजूद थे।