देश सेवा ही सर्वोपरि सेवा है, युवा शहीदों से लें प्रेरणा: विश्वेन्द्र सिंह

Last Updated on October 29, 2020 by Shiv Nath Hari

देश सेवा ही सर्वोपरि सेवा है, युवा शहीदों से लें प्रेरणा: विश्वेन्द्र सिंह

Desh Seva is paramount service, take care of young martyrs: Vishwendra Singh

भरतपुर, 29 अक्टूबर। डीग-कुम्हेर विधायक श्री विश्वेन्द्र सिंह ने गुरूवार को समसा द्वारा 33.45 लाख रूपये की स्वीकृत राशि से पंचायत समिति कुम्हेर के ग्राम आभौर्रा के शहीद भगवान सिंह स्कूल के कक्षा कक्षों एवं पुस्ताकलय कक्ष का शिलान्यास एवं विधायक निधि से निर्मित इंटरलाॅकिंग खरंजा का उद्घाटन किया।

डीग-कुम्हेर विधायक श्री सिंह ने कहा कि देश सेवा में समर्पित शहीदों को कभी भुलाया नही जा सकता। उन्होंने कहा कि देश सेवा ही सर्वोपरि सेवा है और युवाओं में देशभक्ति की भावना भी जागृत करने के लिए शहीदों की शहादत उन्हें पे्ररित करती है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान कर क्षेत्र का सर्वांगीण विकास कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण छोटी छोटी बातों को लेकर झगड़ा या विवाद नहीं करे और सरकार की योजनाओं एव विकास के कार्यो का अधिक से अधिक लाभ उठायें। उन्होंने कहा कि अधिकारियों से कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को लाभान्वित कराने में कोताई नही बरतें। इस दौरान पूर्व सरपंच श्याम सिंह क्षेत्र की समस्याओं से भी अवगत कराया।

इस मौके पर ग्राम पंचायत सरपंच दिनेश, किसान नेता गोरधन सिंह, पूर्व सरपंच हरीओम जया, मनोज सिकरोरी सहित अन्य ग्रामीण एवं शहीद के परिजन भी मौजूद थे।

इसके पश्चात उन्होंने जनसुनवाई कर उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को प्राप्त परिवेदनाओं का प्राथमिकता से एवं तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने आमजन से अपील की कि वे कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए मास्क का उपयोग करें, साबुन से बार-बार हाथ धोयें, शारीरिक दूरी बनाये रखें तथा जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं का निस्तारण मेरी प्राथमिकता पर हैं।
विधायक श्री सिंह ने कुम्हेर कस्बा स्थित रोड़वेज बस स्टैण्ड परिसर में स्थित लुपिन द्वारा नवनिर्मित यात्री प्रतिक्षालय का भी लोकार्पण किया।