Covid-19 Live Updates: डाॅ. गर्ग ने भरतपुरवासियों से किया आहृवान न थकना है, न हारना है, कोरोना संक्रमण को भगाना है।

Last Updated on April 8, 2020 by Shiv Nath Hari

Covid-19 Live: डाॅ. गर्ग ने भरतपुरवासियों से किया आहृवान न थकना है, न हारना है, कोरोना संक्रमण को भगाना है।

Covid-19 Live: डाॅ. गर्ग ने भरतपुरवासियों से किया आहृवान न थकना है, न हारना है, कोरोना संक्रमण को भगाना है।
Covid-19 Live: डाॅ. गर्ग ने भरतपुरवासियों से किया आहृवान न थकना है, न हारना है, कोरोना संक्रमण को भगाना है।

भरतपुर, 08 अप्रैल। तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने भरतपुरवासियों से अपील की है कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने की यह लडाई बहुत लम्बी है, इसमें हमें बिना थके, बिना हारे जुटे रहना है और इस संक्रमण को भगाना है। उन्हांेने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट में जिला कलक्टर नथमल डिडेल सहित वरिष्ठ प्रशासनिक एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से बैठक कर प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा की और जरूरी दिशा-निर्देश दिये।

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि आपदा के इस समय में जिला प्रशासन, पुलिस एवं चिकित्सा विभाग को बेहतर समन्वय के साथ उपलब्ध संसाधनों का अधिकतम उपयोग करते हुए कार्य करना होगा।

उन्होंने भामाशाहों और स्वंयसेवी संस्थाओं का आहृवान किया कि जरूरतमंदों को भोजन एवं राशन सामग्री उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्हांेने आमजन से अपील की कि राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करते हुए कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से सुरक्षित रहें।

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार द्वारा नगर निगम को 3 करोड़ रूपये उपलब्ध कराये गये हैं। नगर निगम आयुक्त को इस राशि से खाद्य सामग्री किट की व्यवस्था करने, चिकित्सा उपकरणों की खरीद, सेनेटाईजेशन के लिए सोडियम हाईपोक्लोराईट की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये।

आरबीएम अस्पताल में बनेगी हेल्पडेस्क

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि आरबीएम अस्पताल में मंगलवार को हुई लापरवाही की जांच के निर्देश दे दिये गये है और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि आरबीएम अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए एक हेल्पडेस्क तत्काल प्रभाव से शुरू की जायेगी ताकि मरीजों को इलाज के लिए भटकना नहीं पडे़।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) नरेश कुमार मालव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डाॅ. मूल सिंह राणा, नगर निगम आयुक्त नीलिमा तक्षक, उपखण्ड अधिकारी भरतपुर संजय गोयल, सीएमएचओ डाॅ. कप्तान सिंह, पीएमओ डाॅ. नवदीप सैनी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।