Covid-19 live: भरतपुर में रैपिड टेस्ट किट से होगा कोरोना टेस्ट

Last Updated on April 18, 2020 by Shiv Nath Hari

Covid-19 live: भरतपुर में रैपिड टेस्ट किट से होगा कोरोना टेस्ट

Covid-19 live: Corona test will be done with rapid test kit in Bharatpur
  • रैपिड टैस्ट किट भरतपुर पहुंचेंगी कल तक
  • चिकित्सा राज्य मंत्री ने एसीएस हैल्थ को दिये निर्देश
  • हाॅट स्पाॅट एवं क्वारेंटाईन में रह रहे लोगों के होंगे टैस्ट

भरतपुर, (18 अप्रैल)। जिले के हाॅट स्पाॅट क्षेत्रों में क्वारेंटाईन में रह रहे लोगों के शीघ्र कोरोना टैस्ट के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को निर्देश दिये हैं कि रैपिड़ टैस्ट किटें शीघ्र भरतपुर भिजवायी जायें, जिस पर उन्होंने विश्वास दिलाया कि सोमवार तक अपेक्षित मात्रा में टैस्ट किटें भरतपुर भिजवा दी जायेंगी।

चिकित्सा राज्य मंत्री डाॅ. गर्ग ने बताया कि हाॅट स्पाॅट एवं क्वारेंटाईन में रह रहे लोगों की जयपुर से जांच रिपोर्ट आने में कई दिन लग जाते हैं जिससे संक्रमण फैलने की आशंका बनी रहती है किन्तु रैपिड़ टैस्ट किटें आने के बाद मौके पर ही जांच होकर परिणाम प्राप्त हो जायेंगे। उन्होंने बताया कि प्रथम बार करीब 500 टैस्ट किटें जिले को प्राप्त होने की उम्मीद है बाद में इनकी संख्या को बढ़ाया जायेगा।

डाॅ. गर्ग ने बताया कि राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं गरीब व बेसहारा लोगों को भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था पर नजर बनाये हुए हैं तथा प्रयास किये जा रहे हैं कि संक्रमण पर अंकुश लगे तथा इस दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे किन्तु हम सब को लाॅकडाउन की पालना करनी होगी। इस दौरान घरों में रहें और कोरोना एडवाईजरी की पालना करते हुए प्रत्येक घंटे साबुन और सेनेटाईजर से हाथ साफ करें। बाहर निकलते समय आवश्यक रूप से मास्क का उपयोग करें तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखें।