Covid-19 India: आमजन को कोरोना से जागरूक करने के लिए घर पर बनाए बैनर , पोस्टर

Last Updated on April 2, 2020 by Shiv Nath Hari

आमजन को कोरोना से जागरूक करने के लिए घर पर बनाए बैनर , पोस्टर

COVID-19 India: Banners, posters made at home to make common people aware of corona

Covid-19 India: Banners, posters made at home to make common people aware of corona
Covid-19 India: आमजन को कोरोना से जागरूक करने के लिए घर पर बनाए बैनर , पोस्टर

भरतपुर (2 अप्रैल ) एक तरफ जहां कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण समूचा भारत परेशान है वहीं राज्य भी इस बीमारी से अछूता नहीं है जहां एक और संपूर्ण लॉक डाउन होने की वजह से अन्य दुकानें इस समय बन्द है ऐसे में लोगों को जागरुक करने के लिए एक बड़ा माध्यम प्रिंटिंग प्रेस होता है ऐसे समय में जब कोरोना अपने विकराल रूप में महामारी बन चुका है तो राष्ट्रीय परशुराम सेना के जिला अध्यक्ष वैभव उपमन ने अपने परिवार के साथ मिलकर पुराने पड़े मिठाई के डिब्बे तथा कार्टन का प्रयोग करके दुकानदारों व आमजन की जागरूकता के लिए बैनर व पोस्टर तैयार किए है|

वैभव उपमन ने बताया कि इस समय लॉक डाउन चल रहा है ऐसे में केवल जरूरी सामान की दुकान ही खुली है तथा फोटोस्टेट व प्रिंटिंग प्रेस आदि की सभी दुकानें बंद हैं ऐसे में लोगों को जागरूक करने के लिए बैनर , पोस्टर घर पर ही बनाए गए है ।

आमजन जब दैनिक प्रयोग का सामान लेने के लिए निकलते हैं तो उचित दूरी का ख्याल नहीं रख पाते जिससे कोरोना फैलने का खतरा अत्यधिक रहता है इन पोस्टरों के माध्यम से लोग अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए दुकान से भी दूरी बनाने तथा कोरोना वायरस से सजग व सतर्क रहने का व आवश्यक कार्य से ही बाहर निकलने का संदेश दिया है ।

उपमन ने कहा कि ऐसे पोस्टर बना कर प्रशासन द्वारा कोरोना बीमारी से संबंधित अस्पतालों के मोबाइल नंबर , प्रशासन द्वारा राशन के लिए तय की गई रेट लिस्ट आदि के भी पोस्टर बना कर दुकानों को दिए जाएंगे । इस कार्य में जगदीश उपमन , स्वाति दीक्षित , सोनिया आदि ने उनका सहयोग किया । उपमन ने कहा कि संगठन के पदाधिकारी भी अपने इलाकों में इसी प्रकार से पोस्टर बनाकर लोगों को इस गंभीर बीमारी से सतर्क करेंगे ।