Covid-19: राज्यपाल मिश्र का प्रदेशवासियों के नाम संदेश संकट की घडी में एकजुट होकर देश का साथ दें

Last Updated on March 31, 2020 by Shiv Nath Hari

Covid-19: राज्यपाल मिश्र का प्रदेशवासियों के नाम संदेश संकट की घडी में एकजुट होकर देश का साथ दें

राज्यपाल श्री कलराज मिश्र का प्रदेशवासियों के नाम संदेश संकट की घडी में एकजुट होकर देश का साथ देंइस वक्त घर में रहना ही देश की सच्ची सेवाआप एकांत में है लेकिन अकेले नही

Covid-19: Governor Mishra's message to the people of the state, stand united in the crisis and support the country
Covid-19: Governor Mishra’s message to the people of the state, stand united in the crisis and support the country

जयपुर, 31 मार्च। राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने कोरोना वैश्विक महामारी की इस संकट की घडी में लोगों से लॉक डाउन का पालन करने और धीरज बनाये रखने हेतु मंगलवार को प्रदेशवासियों के नाम संदेश दिया है। राज्यपाल श्री मिश्र ने कहा है कि संकट की इस घडी में सभी को एकजुट होकर देश का साथ देना है। उन्होंने कहा कि इस वक्त घर में रहना ही देश की सच्ची सेवा है।

आप एकांत में है लेकिन अकेले नहीराज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने कहा कि एक परिवार के सदस्य के नाते मेरा प्रदेशवासियों से निवेदन है कि किसी भी आपात स्थिति में जरूरत के लिए हेल्पलाइन नम्बरों पर फोन करें ताकि प्रशासन से तुरन्त आवश्यक मदद और चिकित्सा मिल सके। राज्यपाल ने कहा कि याद रखिए आप एकांत में है, अकेले नही।

लोगों की मदद करें, भेदभाव न करें

राज्यपाल ने कहा कि यदि आपके आसपास ऎसे लोग हैं, जिनके पास खाने का सामान नही है, तो उनकी मदद अवश्य करें। उन्होंने कहा कि समाज के किसी भी व्यक्ति से भेदभाव न करें।


एक मीटर की दूरी जरूर रखेंरा

ज्यपाल श्री मिश्र ने कहा कि मदद करें लेकिन एक मीटर की दूरी जरूर रखें। साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें।

घर पर रहना ही कोरोना से बचाव का इलाजराज्यपाल ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव ही इसका इलाज है। हम लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए सावधानियां बताई गई हैं। इन एहतिहात का हमें पालन करना है। यह हम सभी की भलाई के लिए है। कोरोना से बचने के लिए आवश्यक सावधानियों का हमें ध्यान रखना है। यह हमारे स्वयं के लिए तो जरूरी है ही साथ ही हमारे घर,

परिवार, समाज, प्रदेश और देश भी सुरक्षित रह सकेगा। 

नम्र निवेदन है कि आप घर पर रहेंराज्यपाल ने कहा कि आपके सुखद भविष्य के लिए मेरा आपसे नम्र निवेदन है कि आप घर पर रह कर इस संकट की घडी में एकजुट होकर देश का साथ दें। 

व्यवस्था बनाने में सहयोग करने की सभी की सामूहिक जिम्मेदारी

राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने कहा कि चिकित्सा पेशा महत्वपूर्ण है। इस पेशे से जुडे चिकित्सक, नर्सिग व फार्मेसी सहित अन्य स्टाफ, मीडिया ,प्रशासन और पुलिस तत्परता से अपने दायित्वों का निर्वाह कर रहा है। मैं इन सभी को साधुवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि दूध, सब्जी-फल और किराने के व्यापारी भी इस संकट के समय में अपना कार्य कर रहे है। यह सराहनीय है। 

कालाबाजारी या जमाखोरी जैसी कोई गतिविधि न करें

मेरा आप सभी व्यापारियों से अनुरोध है कि यह समय देश की सेवा का है। इस संकट के दौर में आप लोग कालाबाजारी या जमाखोरी जैसी कोई गतिविधि न करें। व्यवस्था को बनाने में सहयोग करें। यह हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है।