कोरोना वायरस: मेले,भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें, जिला कलक्टर ने की आमजन से अपील|

Last Updated on March 16, 2020 by Shiv Nath Hari

  • कोरोना वायरस से बचाव के लिए मेले, आयोजन, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें,
  • जिला कलक्टर ने की आमजन से अपील

भरतपुर, 16 मार्च। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने जिले वासियों से अपील की है कि वे कोराना वायरस संक्रमण से डरें नहीं अपितु उसके बचाव हेतु जारी किये गये निर्देशों की पालना करें। उन्होंने आने वाले समय में आयोजित होने वाले विभिन्न धार्मिक आयोजन, मेले, शोभायात्रा व भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कम से कम जाने का आव्हान किया।

जिला कलक्टर ने अपील करते हुये कहा कि इन उपायों के माध्यम से कोरोना वायरस पर नियंत्रण कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बीमारी के ईलाज से बेहतर बचाव ही उपचार है  
हाथ न मिलायें, नमस्ते से काम चलाये|

प्रत्येक व्यक्ति अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान देवेें तथा दिन मे ंबार-बार साबुन से हाथ साफ करें । खांसते या छींकते समय नाक और मुंह को टिषु/रूमाल से ढकें। अनावष्यक अपनी आंख, नाक और मुंह को न छुयें। खांसी एवं बुखार के लक्षण होने पर पीड़ित से न्यूनतम एक मीटर दूरी बनाये रखें। अगर बुखार, फ््लू, खांसी एवं सांस लेने में परेषानी हो तो तुरन्त डाक्टर से सम्पर्क करें। अनावष्यक रेल, बस तथा वायु यात्रा से बचें। बाहरी खाद्य पदार्थों का कम से कम प्रयोग करें।

उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल/चिकित्सक से तुरन्त सम्पर्क करें अथवा नेषनल काॅल सेन्टर $91-11-23978046, स्टेट कण्ट्राॅल रूम 0141-2225624, टोलफ्री हैल्पलाईन 104/108, ब्डभ्व्काॅल सेन्टर 05644-223660 पर काॅल किया जा सकता है।