कोरोना: जनता कर्फ्यू पर थम गई कभी न रुकने वाली रोड़, पसरा सन्नाटा

Last Updated on March 22, 2020 by Shiv Nath Hari

Corona: The never-ending road to public curfew, the silent silence
Corona: The never-ending road to public curfew, the silent silence

देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते रविवार को जनता कर्फ्यू शान्ति पूर्ण तरीके से जारी है। ऐसे में कई संगठनों द्वारा मास्क ओर सेनिटाइजर भी वितरित किए गए। लगातार मास्क की भारी संख्या में मांग के कारण बाजार में मास्क की अनुपलब्धता ओर कालाबाजारी के कारण आम लोगों को मास्क ही उपलब्ध नही हो पा रहे है। 

कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू आह्वान के चलते पुलिस एवं प्रशासन अलर्ट रहा। साथ ही जनता ने भी जनता कर्फ्यू को समर्थन देते हुए पूर्ण रूप से बाजार बंद रख। आमजन अपने घर से बाहर नहीं निकले। जनता कर्फ्यू के दौरान किसी भी प्रकार की दुकान, ठेला गाड़ी, वाहन तथा मेडिकल स्टोर नहीं चल पाए जिसके चलते  जनता कर्फ्यू पूर्ण रुप से समर्थन देते हुए बंद रहा। 

पुलिस ने विभिन्न जगह नाकाबंदी की तथा टीम को क्षेत्र में भेजकर पल-पल की निगरानी रखी। वहीं कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया जिसमें क्षेत्र में होने वाली पल-पल की घटना व जानकारी के बारे में अवगत हो रहे हैं।  इस दौरान होटल, मेडिकल, दूध, सब्जी जैसी आवश्यक सुविधा भी पूर्ण रूप से बंद रही। जनता अपने घरों में बैठकर परिवार के साथ समय निकाल रही हैं तो कई लोग घर में सफाई कर रहे हैं। जनता कर्फ्यू का समर्थन पूर्ण रूप से जनता के देने पर कोरोना वायरस से छुटकारा पाया जा सकता है जिस पर जनता पूर्ण रूप से सहयोग दे रही है।