Corona Test Bharatpur: भरतपुर में जल्दी शुरू होगी कोरोना वायरस की जांच|

Last Updated on April 21, 2020 by Shiv Nath Hari

  • डाॅ. गर्ग ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किये गये उपायों का लिया जायजा,
  • अनाज व सरसो मण्डी का अवलोकन कर सोशल डिस्टेंसिंग की ली जानकारी,
  • कोरोना जांच शीघ्र शुरु होगी भरतपुर में
Corona Test Bharatpur: Corona virus investigation to begin soon in Bharatpur |
CoronaTestBharatpur: भरतपुर में जल्दी शुरू होगी कोरोना वायरस की जाँच|

Corona Test Bharatpur: भरतपुर में जल्दी शुरू होगी कोरोना वायरस की जांच|

Corona Test Bharatpur: भरतपुर 21 अप्रैल। तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं गरीब लोगों को वितरित की जा रही खाद्य सामग्री का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिये कि किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं रहने दें और सूचना मिलते ही उसे राशन अथवा खाद्य सामग्री मुहैया करायें।

डाॅ. गर्ग ने मंगलवार को सेवर पंचायत समिति सभा कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किये गये उपायों और भोजन सामग्री के वितरण का जायजा लेकर निर्देश दिये कि राज्य सरकार ने गरीब एवं बेसहारा लोगों के लिए भोजन के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है। सरकार के अलावा विभिन्न संगठनों एवं भामाशाहों द्वारा भी भोजन मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने निर्देश दिये कि सूचना मिलते ही भोजन, दवाईयों एवं अन्य जरूरी सामान की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये।

चिकित्सा राज्य मंत्री ने राजकीय मेडीकल काॅलेज में लगने वाली कोरोना वायरस जांच मशीन के कक्षों का अवलोकन किया और बताया कि आगामी 23 अथवा 24 अपै्रल को यह मशीन भरतपुर पहुँच जायेगी तथा 26 या 27 अपै्रल से जोधपुर के अखिल भारतीय आर्युे विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्देशों के तहत कार्य शुरु करेगी। अवलोकन के दौरान बताया गया कि मशीन के लिए कक्ष तैयार कर लिये गये हैं और काॅलेज की प्राचार्या को निर्देश दिये कि मशीन कक्ष में अन्य आवश्यक उपकरण क्रय कर स्थापित करायें ताकि मशीन के पहुँचने के बाद यह शीघ्र शुरु हो सके।

भरतपुर में कोरोना वायरस जांच मशीन स्थापित होने के बाद भरतपुर से जयपुर कोरोना संक्रमण की जांच के नमूने नहीं भेजे जायेंगे बल्कि इनकी जांच भरतपुर में ही कम समय में प्राप्त हो जायेगी और अधिकाधिक नमूनों की जांच भी की जा सकेगी।

डाॅ. गर्ग ने इसी दिन कुम्हेर गेट स्थित अनाज मण्डी एवं रेल्वे स्टेशन रोड़ स्थित सरसो मण्डी का अवलोकन किया और इन दोनों मंडियों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सैनेटाइजिंग एवं सोशल डिस्टेंसिंग की जानकारी ली और मण्डी सचिव को निर्देश दिये कि इन व्यवस्थाओं को बनाये रखें। उन्होंने समर्थन मूल्य पर शुरु की जाने वाली खरीद की तैयारियों के बारे में भी विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

चिकित्सा राज्य मंत्री ने लोगों से अपील की है कि वे लाॅकडाउन की पालना करें और अपने घरों में ही रहें यदि जरूरी कार्य से बाहर निकलना पड़े तो अनुमति लेकर ही जायें और  आवश्यक रूप से मास्क का उपयोग करें तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखें। तभी हम कोरोना वायरस से विजय प्राप्त कर सकेंगे।