भरतपुर में कोरोना महामारी शान्ति यज्ञ का आयोजन हुआ।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Last Updated on July 10, 2020 by Shiv Nath Hari

Corona Epidemic Peace Yagya was organized in Bharatpur.
भरतपुर में कोरोना महामारी शान्ति यज्ञ का आयोजन हुआ।

भरतपुर (10.7.20) भारत विकास परिषद लोहागढ शाखा द्वारा आज परिषद का 57वां स्थापना दिवस के अवसर पर आज स्थानीय किला स्थित गायत्री मंदिर परिसर में कोरोना महामारी का भारत देश में बढते प्रभाव को रोकने के लिए कोरोना महामारी शान्ति यज्ञ का आयोजन किया गया।

परिषद अध्यक्ष श्रीमति सरोज लोहिया ने बतलाया कि आज
सम्पूर्ण विश्व के लोग कोरोना महामारी के बढते प्रभाव से त्रस्त हैं। परिषद ने आज स्थापना दिवस के अवसर पर इस महामारी का प्रभाव कम करने के लिए शान्ति यज्ञ का आयोजन किया गया। भारत विकास परिषद की स्थापना जरूरतमंद एवं वंचित तथा पीडित मानवता की सेवा के उद्देश्य को लेकर की गयी है।

इस अवसर पर परिषद के वरिष्ठ सदस्य अनिल लोहिया, सुरेश मेठी,डाॅ. गिरीश शर्मा, ओमप्रकाश आजाद, ब्रजेश फौजदार, अंकुर सीए, मुरारी लाल खंडेलवाल, जितेन्द्र जैन, दीपक शर्मा, दिलीप,श्रीमति राधा, गुंजन, सुमन खंडेलवाल, श्रीमति सुधा, सुभाष खंडेलवाल की उपस्थिति रही।

इस अवसर पर गायत्री परिवार के आचार्य श्री अनिल शर्मा ने हवन करवाते हुए कहा कि हवन करने से वातावरण में मौजूद कोरोना वायरस ही नहीं अपितु अनेकों तरह के कीटाणु नष्ट हो जाते हैं तथा वातावरण शुद्ध हो जाता है। अतः उन्होंने सभी को अपने घरों में भी हवन करते रहने की सलाह दी।

Advertisement
Advertisement