कोरोना: भरतपुर में बुधवार को 4 और व्यक्ति कोविड-19 संक्रमित मिले,संक्रमितों की संख्या बढ़कर 151 हुई

Last Updated on May 27, 2020 by Shiv Nath Hari

कोरोना: भरतपुर में बुधवार को 4 और व्यक्ति कोविड-19 संक्रमित मिले,संक्रमितों की संख्या बढ़कर 151 हुई

 Corona: 4 more persons were found infected with Kovid-19 in Bharatpur on Wednesday, number of infected increased to 151

भरतपुर, 27 मई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. कप्तान सिंह ने बताया कि बुधवार को जिले में 4 और कोविड-19 संक्रमित रोगी मिले हंै। जिले में अब तक 151 कोरोना संक्रमित रोगी मिले है जिनमें से 29 संक्रमित अन्य राज्यों से लौटे प्रवासी हैं।
सीएमएचओ डाॅ कप्तान सिंह ने बताया कि रूपवास के खानुआ निवासी 25 वर्षीय केरल से आये प्रवासी और उसके 18 वर्षीय भाई की बुधवार को कोविड-19 रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी है। इसको खानुआ सीनियर हायर सैकण्डरी स्कूल स्थित क्वारेंटाईन सेन्टर में रखा गया था।

उन्होंने बताया कि कुम्हेर गेट मंडी में की गयी रैण्डम सैम्पलिंग में  वार्ड नम्बर 4 आनंद नगर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी है। उन्होंने बताया कि तहसील नदबई के ग्राम अटारी के 21 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है। यह वल्लभगढ़ (हरियाणा) में जूता फैक्ट्री में काम करता था और अपने माता-पिता के साथ अटारी गांव पहुंचा था जहां इसे स्कूल स्थित क्वारेंटाईन में रखा गया था।  इन सभी रोगियों को उपचार हेतु जिला आरबीएम चिकित्सालय के कोरोना पाॅजिटिव वार्ड में भर्ती किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार देर रात को 4 और कोविड-19 संक्रमित रोगी मिले हैं। सेवर स्थित बिहारी जी मंदिर के पास रविवार को मिले संक्रमित व्यक्ति की 17 वर्षीय पुत्री एवं 8 वर्षीय भतीजे की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आयी है। इसी प्रकार रूपवास के ग्राम नगला खार निवासी 25 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी है। ये महिला अपने पति के साथ 16 मई को दिल्ली से स्वयं के वाहन में लौटी थी। 24 मई को सूचना मिलने पर इन्हें रूपवास अस्पताल लाया गया जहां इनकी सैम्पलिंग की गयी। मंगलवार को महिला की रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी है।

उन्होंने बताया कि रूपवास के ग्राम नौहरदा के 35 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आयी है। यह व्यक्ति आगरा में कार्य करता था और 21 मई को आगरा से साईकिल द्वारा रूपवास पहुंचा। वह सीधा सीएचसी पहुंचा। जहां इसकी सैम्पलिंग की गयी। मंगलवार को इसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी है। इन सभी रोगियों को उपचार हेतु जिला आरबीएम चिकित्सालय के कोरोना पाॅजिटिव वार्ड में भर्ती किया गया है।