डीग कृषि उपज मंडी में कारोबार शुरू, मंडी गेट पर सभी को सेनीटाइज करने के लिए बनाया सैनिटाइज रूम

Last Updated on April 15, 2020 by Shiv Nath Hari

Business started in the Deeg agricultural produce market, sanitary room made for sanitizing everyone at Mandi Gate

फोटो डीग कृषि उपज मंडी के गेट पर बनाया गया सेनीटाइज रूम
  • डीग कृषि उपज मंडी में कारोबार शुरू
  • मंडी गेट पर सभी को सेनीटाइज
  • करने के लिए बनाया सैनिटाइज रूम

डीग (15 अप्रैल) :- डीग कस्बे में लॉक डाउन के चलते सरकार के आदेशानुसार बुधवार को धरती पुत्र किसानों और व्यापारियों के लिए नगर रोड स्थित कृषि उपज मंडी २१ दिन बाद खोल दी गई । इस दौरान कोरो ना संक्रमण से बचाने के लिए कृषि उपज मंडी के गेट पर बनाये गए सेनेटाइज होम से व्यापारियों , किसानों व पल्लेदारों को सेनेटाइज कर मंडी में प्रवेश दिया गया। इसके अलावा उन्हें सेनेटाइजर भी वितरित किये गए।

कृषि उपज मंडी सचिव प्रदीप कुमार ने बताया कि पूर्व में रजिस्ट्रेशन करा चुके किसानों के लिए मंडी में फसल लाने को प्रवेश दिया गया है। वहीं मंडी के मुख्य प्रवेश द्वार पर किसानों और व्यापारियों का रजिस्टर में नाम व पता सहित पूरा डाटा इंद्राज किया जा रहा है । मंडी सचिव ने बताया कि 15 अप्रैल को कुल 93 रजिस्ट्रेशन हुएहै । जिसमें अनुमानतः 3 हजार कुंटल की मात्रा में रवि की फसल की आवक होने की संभावना है ।

मंडी सचिव प्रदीप कुमार ने जानकारी दी है कि सरकार द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य पर खरीद 1 मई से प्रारंभ की जायेगी जिसके रजिस्ट्रेशन ई मित्रों के माध्यम से होंगे जिसमें रवि की सरसों की फसल का सरकारी खरीद का समर्थन मूल्य 4425 रुपये प्रति कुंटल निर्धारित है । इसके लिए कृषि उपज मंडी के समस्त कर्मचारियों ने खरीद की पूर्ण तैयारियां कर ली हैं ।