Bharatpur News Today:एमएसजे काॅलेज ग्राउण्ड पर बनेगा रनिंग ट्रैक|

Last Updated on February 24, 2020 by Shiv Nath Hari

Bharatpur News Today:एमएसजे काॅलेज ग्राउण्ड पर बनेगा रनिंग ट्रैक|

  • एमएसजे काॅलेज ग्राउण्ड पर बनेगा रनिंग ट्रैक
  • वृक्षारोपण एवं रोड लाईटें लगेंगी
Bharatpur News Today:एमएसजे काॅलेज ग्राउण्ड पर बनेगा रनिंग ट्रैक|
Bharatpur News Today:एमएसजे काॅलेज ग्राउण्ड पर बनेगा रनिंग ट्रैक|

Bharatpur News Today: भरतपुर, 23 फरवरी। एमएसजे काॅलेज ग्राउण्ड पर नगर विकास न्यास द्वारा बनाये जा रहे रनिंग ट्रैक का तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने अवलोकन किया और निर्देश दिये कि ट्रैक इस तरह बनाया जाये ताकि पुलिस अथवा सेना की भर्ती के लिये तैयारी कर रहे युवकों को दौड में कोई परेशानी नहीं हो।


अवलोकन के दौरान तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री ने जिला कलक्टर एवं न्यास अध्यक्ष नथमल डिडेल को निर्देश दिये कि ग्राउण्ड की चारदीवारी के साथ वृक्षारोपण करायें और वर्षा के पानी की निकासी की व्यवस्था करने के साथ दोनों प्रवेश द्वारों पर सुरक्षा के इंतजाम करायें और संभव हो तो सीसीटीवी कैमरे भी लगवायें। उन्होंने निर्देश दिये कि ग्राउण्ड में कुश्ती व कबड्डी के मैदान भी विकसित करायें । उन्होंने ग्राउण्ड में सोडियम लाईटें लगवाने के अलावा शौचालय बनाने की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें। अवलोकन के दौरान उनके साथ नगर विकास न्यास के सचिव उम्मेदीलाल मीणा एवं अधिशाषी अभियंता भी मौजूद थे।

Bharatpur News Today: शहर में रात्रिकालीन घुडसवार व्यवस्था पुनः प्रारम्भ करायें – डाॅ. गर्ग


शहर में रात्रिकालीन घुडसवार व्यवस्था पुनः प्रारम्भ करायें – डाॅ. गर्ग
विकास कार्यों में सभी विभाग आपसी समन्वय बनाये
Bharatpur News Today: भरतपुर, 23 फरवरी। तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने जिला कलक्टर नथमल डिडेल को निर्देश दिये हैं कि शहर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के साथ सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें और रात्रिकालीन घुडसवार पुलिस की व्यवस्था पुनः प्रारम्भ करायें।


डाॅ. गर्ग रविवार को नगर विकास न्यास में आयोजित बैठक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि शहर में विकास कार्यों के लिये राष्ट्रीय राजधानी परियोजना क्षेत्र में विकास कार्यों के लिये राशि प्राप्त करने हेतु कार्य योजना बनाकर भिजवायें तथा यह भी सुनिश्चित करें कि विकास कार्यों में सभी विभाग आपसी समन्वयता बनी रहे।


उन्होंने निर्देश दिये कि न्यास द्वारा चलाये जा रहे कार्यों का समय पर अवलोकन करवायें ताकि इनमें गुणवत्ता बनी रह सके। उन्होंने कहा कि शहर की नवविकसित काॅलोनियों में आवश्यक सुविधाऐं मुहैया कराने के लिये सडक एवं पेयजल की लाईनें डलवाने का कार्य भी प्रारम्भ करायें। बैठक में न्यास के सचिव उम्मेदीलाल मीणा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Bharatpur News Today:

Top 10 Bharatpur News:

Leave a Comment