Bharatpur news: विधायक निधि से आरबीएम चिकित्सालय को उपलब्ध होगी तीन डायलेसिस मशीनें

Last Updated on April 11, 2020 by Shiv Nath Hari

Bharatpur news: विधायक निधि से आरबीएम चिकित्सालय को उपलब्ध होगी तीन डायलेसिस मशीनें

Bharatpur news: विधायक निधि से आरबीएम चिकित्सालय को उपलब्ध होगी तीन डायलेसिस मशीनें
भरतपुर विधायक एवं चिकित्सा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग
  • विधायक निधि से आरबीएम चिकित्सालय को उपलब्ध होगी तीन डायलेसिस मशीनें
  • आरबीएम चिकित्सालय में हो जायेगी 6 मशीनें

भरतपुर 11 अप्रैल। भरतपुर विधायक एवं चिकित्सा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग की अभिशंषा पर आरबीएम चिकित्सालय के लिए विधायक निधि से 3 डायलेसिस मशीनें क्रय की जायेगी। इन मशीनों के क्रय पर 26 लाख रुपये व्यय होगें। जिनके बाद चिकित्सालय में 6 डायलेसिस मशीनें हो जायेगी।

डाॅ. गर्ग ने बताया कि आरबीएम चिकित्सालय में 3 डायलेसिस मशीनें थी किन्तु मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण उन्हें कई दिनों तक इंतजार करना पड़ता था लेकिन 3 और मशीनें प्राप्त होने के बाद किडनी रोगियों की डायलेसिस के लिए इंतजार नहीं करना पडे़गा जिससे उन्हें डायलेसिस के लिए जयपुर अथवा अन्य स्थानों पर नहीं जाना पड़ेगा।

वार्ड पार्षदों से वार्ता कर ली खाद्य सामग्री की जानकारी
सभी गरीब लोगों को उपलब्ध करायें खाद्य सामग्री

भरतपुर 11 अप्रैल। तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने शहर के 11 वार्ड पार्षदों से वार्ताकर गरीब, बेसहारा एवं दैनिक मजदूरी करने वाले व्यक्तियों को उपलब्ध कराई गई खाद्य सामग्री की ली जानकारी और बताया कि खाद्य सामग्री प्राप्त करने से कोई गरीब व्यक्ति वंचित रह गया हो तो इसकी जानकारी जिला प्रशासन द्वारा बनाये गये कन्ट्रोल रुम को दें ताकि खाद्य सामग्री की व्यवस्था हो सके।

डाॅ. गर्ग ने शहर के वार्ड 35, 38, 41, 43, 48, 50, 51, 52, 54, 58 व 68 के पार्षदों से खाद्य सामग्री वितरण की जानकारी ली तथा जिला प्रशासन को निर्देश दिये कि गरीब लोगों को पर्याप्त सामग्री का क्रय कर भण्डारण रखें और आवश्यकतानुसार गरीब एवं बेसहारा व्यक्तियों को उपलब्ध करायें।