Bharatpur News: Intra-state boundaries of Corona virus infection and prevention completely sealed

Last Updated on March 30, 2020 by Shiv Nath Hari

Bharatpur News: कोरोना वायरस संक्रमण एवं बचाव को लेकर जिले की अन्तर्राज्यीय सीमाएं पूरी तरह से सील|

  • कोरोना वायरस संक्रमण एवं बचाव
  • जिले की अन्तर्राज्यीय सीमाएं पूरी तरह सील रहेगी
Bharatpur News: Intra-state boundaries of Corona virus infection and prevention completely sealed
Bharatpur News: Intra-state boundaries of Corona virus infection and prevention completely sealed

Bharatpur News: भरतपुर, 30 मार्च। जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट नथमल डिडेल ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण एवं बचाव को लेकर गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार जिले की यूपी एवं हरियाणा से लगती अन्तर्राज्यीय सीमाएं पूरी तरह से सील कर दी गयी हैं। अब कोई भी नागरिक जिले से होकर राज्य से बाहर नहीं जा सकेगा और न ही अन्य राज्यों से किसी को जिले में आने दिया जाएगा।
जिला कलक्टर ने सोमवार को स्वयं जयपुर आगरा हाईवे पर जाकर स्थितियों का जायजा लिया उन्होंने कहा कि विश्वव्यापी महामारी से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है। क्वारेंटाइन सेंटर पूरी तरह से तैयार रखे जाएं तथा जो भी संदिग्ध हैं, उन्हेें कम से कम 14 दिन का क्वारटाइन किया जाए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी सेनेटाईजेशन के लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है और सोडियम हाईपोक्लोराईट का छिड़काव भी किया जा रहा है।

किराना व आवश्यक खाद्य वाले वाहन नहीं रोके जाएंगे

जिला कलक्टर ने कहा कि आमजन को किराना, दूध, फल सब्जियां मिलती रहे, इसके लिए इस कार्य में लगे सप्लाई चेन वाहनों को नही रोका जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में खाद्य पदार्थाें की मुनाफाखोरी, जमाखोरी और कालाबाजारी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए अब डीएसओ द्वारा फ्लाईंग टीमें भेजकर छापे मारे जा रहे है। उपखण्ड अधिकारी भी कीमतों पर बराबर नजर रखे हुए हंै।  

बाहर से आने वाले हर नागरिक की स्क्रीनिंग जरूरी

जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में जो नागरिक आए है, उनकी स्क्रीनिंग भी लगातार की जा रही है। जिला कलक्टर ने कहा कि चिकित्सालय स्टाफ अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखे तथा डब्ल्यूएचओ के प्रोटोकाॅल की पालना की जाए। जिला कलक्टर ने चिकित्सा संस्थानों को सेनेटाइज करने के निर्देश दिए। ब्लाॅक स्तर पर भी सोडियम हाईपोक्लोराइड तथा हैण्ड सेनेटाइजार तथा मास्क उपलब्ध करवाए गए हंै। उन्होने कहा कि जो स्टाफ सर्वे में व नाकों पर है, वहां पर हैण्ड सेनेटाइजर अवश्य रखंे।