Bharatpur News: Free food available to the needy - Dr. Rajesh Goyal

Bharatpur News: जरूरतमंदों को हर हाल में मिले निशुल्क भोजन-डाॅ0 राजेश गोयल

Advertisement
Advertisement

Last Updated on May 20, 2021 by Shiv Nath Hari

Advertisement

Bharatpur News: जरूरतमंदों को हर हाल में मिले निशुल्क भोजन‘‘- डाॅ0 राजेश गोयल

Bharatpur News: Free food available to the needy - Dr. Rajesh Goyal
Bharatpur News: Free food available to the needy – Dr. Rajesh Goyal

Bharatpur News। नगर निगम आयुक्त डाॅ0 राजेश गोयल ने ‘‘कोई भूखा न सोए‘‘ अभियान की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्दे दिए हैं कि गरीब व असहाय परिवार को हर हाल में निषुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाए। बारिश व मौसम की अन्य गतिविधियों के चलते ऐसा न हो कि समय पर भोजन न पहुंचे। इसलिए हर समस्या को ध्यान में रखकर रणनीति बनाकर काम पर जुटें रहे।

आयुक्त ने षहरी क्षेत्र में रह रहे श्रमिक, गरीब परिवार,लावारिस नागरिक, गाड़िया लुहार व अन्य सभी जरूरतमंद परिवारों को चिन्हिंत कर उन्हंे रोजाना दोनो समय का भोजन उनके आवास तक सम्मान जनक तरीकों से पहुचाने के लिए कहा है। आयुक्त ने कहा कि भोजन वितरण करते समय लाभार्थी का फोन बंद आये और उसके आवास का पता ढूढ़ने में दिक्कत आये तो ऐसी स्थिति में काॅल आने पर उनके पड़ोसी का फोन नंबर भी नोट कर लें ताकि अगले दिन लाभार्थी की आवष्यकता का पता लगाया जा सके। इसके अलावा कोरोना महामारी के कारण होम व अस्पताल में आइसोलेट हुए मरीजों व उनके परिजनों को भी निशुल्क भोजन पहुचाया जाये। आयुक्त ने इन्द्रा रसोई से जुड़े हुए सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को साफ चेताया है कि हमारे पास भोजन की कमी नहीं है। इसलिए हर के हरेक पात्र नागरिक व पात्र परिवार  को हर हाल में भोजन उपलब्ध कराया जाये। आयुक्त ने भोजन पैकेट वितरण में मदद कर रही महिला वर्कर द्वारा हो रहे कार्य को सराहनीय बताते हुए कहा कि यह गर्व की बात है कि कोरोनी जैसी महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों के बीच महिला वर्कर भोजन वितरण करने संबंधी कार्य में चिकित्सीय गाइडलाइन की पालना करते हुए बढ़चढ़ कर भाग ले रही है।

समीक्षा बैठक में महिला कार्यकर्ता, एन.यू.एल.एम. के जिला प्रबंधक व इन्द्रा रसोई प्रभारी यतेन्द्र षर्मा, अषीश उपाध्याय, मनोज आदि मौजूद रहे। गौरतलब है कि इन्द्रा रसोई से हर में इस समय रोजाना दोनों पारियों मे 400 भोजन प्लेट निशुल्क वितरित की जा रही है।

Advertisement
Advertisement