Bharatpur news: जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने किया अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा|

Last Updated on March 6, 2020 by Shiv Nath Hari

Bharatpur news: District Collector Nathmal Didel visited the areas affected by high rainfall and hail.

Bharatpur news: District Collector Nathmal Didel visited the areas affected by high rainfall and hail.
Bharatpur news: District Collector Nathmal Didel visited the areas affected by high rainfall and hail.

Bharatpur news: भरतपुर, 06 मार्च।  जिले में हो रही अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि को दृष्टिगत रखते हुए पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह एवं तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग द्वारा क्षेत्र का भ्रमण करने एवं वास्तविक गिरदावरी के निर्देश दिये जाने पर जिला कलक्टर नथमल डिडेल द्वारा जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों के साथ सघन भ्रमण किया जा रहा है। जिला कलक्टर एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वारा द्वारा 6 मार्च, शुक्रवार को सम्बन्धित उपखण्ड अधिकारियों एवं अन्य राजस्व कर्मचारियों के साथ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया गया ।

Bharatpur news: District Collector Nathmal Didel visited the areas affected by high rainfall and hail.1
Bharatpur news: District Collector Nathmal Didel visited the areas affected by high rainfall and hail. 1


जिला कलक्टर नथमल डिडेल द्वारा जिले के उपखण्ड कुम्हेर एवं कामां का तथा अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश मालव द्वारा उपखण्ड भरतपुर एवं डीग का सघन भ्रमण कर प्रभावित काश्तकारों से सम्पर्क किया गया साथ ही जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों यथा तहसीलदार एवं गिरदावर व पटवारियों को निर्देश जारी किये गये हैं वे अपने फील्ड में रहकर, कृषि विभाग के अधिकारियों से समन्वय कर निष्पक्ष एवं वास्तविक सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत करें ताकि रिपोर्ट राज्य सरकार को भिजवायी जा सके एवं प्रभावित काश्तकारों को राहत मिल सके।


      जिला कलक्टर नथमल डिडेल द्वारा जिले के समस्त काश्तकारों से अपील की है कि वे फसल खराबे की घटना के 72 घण्टे के अन्दर भ्क्थ्ब् एरगो इन्श्योरेन्स कम्पनी के टोल फ्री नम्बर 18002660700 पर खराबे के लिये आवश्यक रूप से सूचित करें एवं घटना के 7 दिन के अन्दर कृषि विभाग के कार्यालय में जाकर लिखित में प्रार्थना पत्र भी जमा करावें।

Bharatpur news: अवकाश किये निरस्त


  जिले में अतिवृष्टि व ओलावृष्टि को देखते हुए जिला कलक्टर द्वारा जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों यथा उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, गिरदावरों एवं पटवारियों को अपने-अपने मुख्यालय पर रहने के निर्देश दिये गये हैं एवं जो राजस्व कर्मी अवकाश पर हैं, उनका अवकाश निरस्त कर तुरन्त प्रभाव से मुख्यालय पर उपस्थित होने के निर्देश भी दिये गये हैं।


      इसके अलावा कृषि विभाग के समस्त अधिकारियों यथा उपनिदेशक, सहायक निदेशक, सहायक कृषि अधिकारी एवं अन्य कृषि विभाग के कार्मिकों के तुरन्त प्रभाव से अवकाश निरस्त कर दिये गये हैं एवं उन्हें निरन्तर फील्ड में रहकर सर्वे कार्य पूर्ण करने के भी निर्देश दे दिये गये हैं।


   उन्होंने इन्श्योरेन्स कम्पनी भ्क्थ्ब् एरगो इन्श्योरेन्स कम्पनी के प्रतिनिधियों को भी निर्देशित किया गया है कि प्रतिदिन टोल फ्री नम्बर पर दर्ज होने वाली शिकायतों की रिपोर्ट जिला कार्यालय को प्रस्तुत करेंगे। इन्श्योरेन्स कम्पनी से अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार जिले में 731 आवेदन आॅनलाईन एवं लगभग 4000 आवेदन कृषि विभाग को आॅफलाईन प्राप्त हो गये हैं। सभी काश्तकारों से अपील की जाती है कि अधिकाधिक संख्या में बीमा कम्पनी को आॅनलाईन टोल फ्री नम्बर 18002660700 पर एवं कृषि विभाग को आॅफलाईन सूचित करें।

Leave a Comment