Bharatpur news: जिला कलेक्टर ने जनता कर्फ्यू सफल बनाने की आमजन से की अपील

Last Updated on March 21, 2020 by Shiv Nath Hari

Bharatpur news: जिला कलेक्टर ने जनता कर्फ्यू सफल बनाने की आमजन से की अपील

भरतपुर, 21 मार्च। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए जिलावासियों से अपील की है कि वे 22 मार्च को जनता कफ्र्यू में स्वेच्छा से शामिल होकर इस पूर्ण सफल बनाएं ताकि कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।


जिला कलक्टर ने जिलावासियों को इस जनता कफ्र्यू को सफल बनाने के लिये अपना भरपूर सहयोग देने की अपेक्षा आमजन से की है। कलक्टर ने कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने की इस लड़ाई में शासन-प्रशासन, अस्पतालों-डॉक्टरों आदि के साथ-साथ लोगों की अपनी महत्वपूर्ण भूमिका है। लोगों का एक-दूसरे के सम्पर्क में न आना ही संक्रमण को तेजी से फैलने से रोकने का एकमात्र तरीका है।

कलेक्टर ने कहा है कि एक दिन अपने घरों में रहकर लोगों से दूरी बनाकर हम कोरोना वायरस को कई लोगों में फैलने से रोक सकते हैं। इस बीमारी के ईलाज के लिये अभी तक कोई दवाई नहीं होने के कारण संक्रमण को रोकना ही इससे बचाव का बेहतर तरीका हो सकता है।


जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने सभी जिलावासियों से यह अपील की है कि वे आने वाले रविवार को सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक अपने घरों से न निकलें, अपने घरों में ही रहें और कोरोना से लड़ाई के इस अभियान में अपना सकारात्मक सहयोग दें।


कलक्टर ने यह भी निर्देश दिए कि रविवार के दिन जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी हाट-बाजारों को बंद रखा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में मुनादी कराकर कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव उपायों के बारे में जानकारी दी जाए।