Bharatpur News: भगत सिंह का व्यक्तित्व ही युवाओ को प्रेरणा . एबीवीपी

Last Updated on September 28, 2020 by Shiv Nath Hari

Bharatpur News: भगत सिंह का व्यक्तित्व  ही युवाओ को प्रेरणा . एबीवीपी

Bharatpur News: Bhagat Singh's personality is the inspiration for youth. ABVP
Bharatpur News: Bhagat Singh’s personality is the inspiration for youth. ABVP

Bharatpur News: भरतपुर, 27 सितम्बर। राजस्थान के भरतपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा इकाई अध्यक्ष पवन चिकसाना के नेतृत्व में महारानी श्री जया महाविद्यालय में भगत सिंह की जयंती पर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया एवं पार्क में सफाई अभियान चलाया गया।

इस दौरान रविन्द्र परमार ने भगत सिंह के जीवन मे किस प्रकार के संघर्ष का सामना किया और भारत देश को मुगलों के चंगुल से किस प्रकार निकाला इस पर प्रकाश डाला गया।  

जिला संयोजक अंकित मंगल ने भगत सिंह के व्यक्तित्व को बताया कि जेल के दिनों में उनके लिखे खतों व लेखों से उनके विचारों का अन्दाजा लगता है। उन्होंने भारतीय समाज में लिपि ;पंजाबी की गुरुमुखी व शाहमुखी तथा हिन्दी और अरबी एवं उर्दू के सन्दर्भ में विशेष रूप सेद्ध जाति और धर्म के कारण आयी दूरियों पर दुःख व्यक्त किया था।

उन्होंने समाज के कमजोर वर्ग पर किसी भारतीय के प्रहार को भी उसी सख्ती से सोचा जितना कि किसी अंग्रेज के द्वारा किये गये अत्याचार को । सभी कार्यकर्ताओं ने जयंती को बड़े ही हर्ष और उल्लास से मनाया ।

इस मौके पर संजय फौजदार, पवन चाहर, मानप्रताप फौजदार, साबिर खान, प्रशांत फौजदार धौरमुई, सुरेन्द्र फौजदार, सौरभ पारासर, मोहित चौधरी, कपिल फौजदार व सैकड़ो कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।