Bharatpur news:

Last Updated on March 23, 2020 by Shiv Nath Hari

Bharatpur news: सभी नागरिक लाॅकडाउन की पालना करें-डाॅ. गर्ग

  • सभी नागरिक लाॅकडाउन की पालना करें-डाॅ. गर्ग
  • सरकार प्रत्येक गतिविधि पर रख रही है नजर
  • गरीब लोगों को जिला प्रषासन उपलब्ध करायेगा खाद्य सामग्री
तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग
तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग Photo Credit – Twitter

भरतपुर 23 मार्च। तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि वे राज्य सरकार द्वारा जारी किये गये लाॅकडाउन एवं धारा 144 के प्रावधानों की पालना करें और किसी भी तरह की आषंका नहीं रखें क्योंकि राज्य सरकार कोरोना वायरस के फैलाव की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखे हुये है और सभी आवष्यक उपाय भी सुनिष्चित कर लिये गये हैं।

डाॅ. गर्ग ने आग्रह किया है कि सभी नागरिक अपने घरों में रहें और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी की पालना करते हुये निरन्तर हाथ धोते रहें यदि आवष्यक कार्य से बाहर जाने पडे तो मास्क का उपयोग करें। उन्होंने कहा है कि वे भरतपुर जिले में कोरोना वायरस के रोक थाम के सम्बन्ध में की जा रही तैयारियों एवं उपायों पर नजर रखे हुये हैं। सरकार के निर्देषों की पालना के तहत भावी स्थिति को देखते हुये आवष्यकतानुसार बैडों का इंतजाम भी सुनिष्चित कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि गरीब लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देष जिला प्रषासन को दिये जा चुके हैं। बीपीएल एवं खाद्य सुरक्षा सूची में शामिल लोगों को दो माहों का राषन उपलब्ध कराने के लिए भी आदेष जारी कर दिये हैं। उन्होंने बताया कि सरकार आम नागरिकों के साथ है जिन्हे घबराने अथवा परेषान होने की जरूरत नहीं है किन्तु उन्हें सरकार द्वारा जारी निर्देषों की पालना अवष्य करनी होगी।


डाॅ. गर्ग ने बताया कि उन्होंने कोरोना वायरस की रोक थाम के लिए बनाये गये कोरोना-19 कोष में 1 लाख रुपये का अंषदान प्रदान किया है। यदि आवष्यकता हुई तो अंषदान और बढ़ा दिया जायेगा।