भरतपुर: जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना ने की कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम के उपायो की समीक्षा

Last Updated on April 17, 2020 by Shiv Nath Hari

भरतपुर: जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना ने की कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम के उपायो की समीक्षा

Bharatpur: District In-charge Minister Ashok Chandna reviewed the measures to prevent corona virus infection
भरतपुर: जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना ने की कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम के उपायो की समीक्षा

भरतपुर, ( 17 अप्रैल) जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना ने शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट में जिला कलक्टर नथमल डिडेल सहित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिये किये जा रहे प्रबन्धों की समीक्षा की।
जिला प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिये कि संक्रमित रोगियों के मिलने के बाद जिन क्षेत्रों में कफ्र्यू लगाने के बाद 14 दिन का समय पूरा हो चुका है और कोई नया संक्रमित नहीं मिला है उन क्षेत्रों में कफ्र्यू में राहत दी जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि जो कार्मिक फ्रन्ट लाईन पर कार्य कर रहे हैं उन्हें आवश्यकतानुसार मास्क, सैनेटाईजर एवं पीपीई किट की कोई कमी नहीं आने दी जाये। प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि संक्रमित रोगी मिलने के बाद उनकी काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूरी सजगता से करते हुये सभी संदिग्धों को क्वारेंन्टाइन किया जाये ताकि संक्रमण का खतरा टाला जा सके।  

उन्होंने कहा कि सबसे अधिक संक्रमित रोगी कसाईपाडा बयाना क्षेत्र से मिले हैं वहाॅ संक्रमित क्षेत्र से सभी लोगों को निकालकर अलग भवनों में क्वारेंनटाइन किया गया है । उन्होंने सभी जिलेवासियों से कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम पूरी सतर्कता और जिम्मेदारी से कार्य कर रही है और आमजन को घबराने की जरूरत नहीं है ।

उन्होंने आमजन से अपील की कि कफ्र्यू , लाॅकडाउन एवं धारा 144 की सख्ती से पालना करें और अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें जिससे कोरोना संक्रमण से स्वयं सुरक्षित रहें और अपने परिवारिजनों को सुरक्षित रखें।ं बैठक मंेे जिला कलक्टर नथमल डिडेल, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन नरेश कुमार मालव, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर डाॅ. राजेश गोयल, जिला परिषद के सीईओ पुष्करराज शर्मा, नगर विकास न्यास के सचिव उम्मेदीलाल मीणा, उपखण्ड अधिकारी भरतपुर संजय गोयल सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।