ATTENTION: WhatsApp नए मल्टीपल डिवाइस फीचर को जल्द ही लाने वाला है, जानें फुल डिटेल्स

Last Updated on September 22, 2020 by Shiv Nath Hari

ATTENTION: WhatsApp नए मल्टीपल डिवाइस फीचर को जल्द ही लाने वाला है, जानें फुल डिटेल्स

ATTENTION: WhatsApp is going to bring new multiple device feature soon, learn full details
ATTENTION: WhatsApp नए मल्टीपल डिवाइस फीचर को जल्द ही लाने वाला है, जानें फुल डिटेल्स

WhatsApp मल्टीपल डिवाइस को लिंक्ड डिवाइस कहा जाता है व्हाट्सएप Multiple Device  फीचर, जिसे अतीत में विकास में देखा गया है और इसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को कई डिवाइस पर उपयोग करने की अनुमति देना है, कथित तौर पर एंड्रॉइड, आईओएस और डेस्कटॉप के लिए परीक्षण के अपने अंतिम चरण में है। कई डिवाइसेस या लिंक्ड डिवाइसेस फ़ीचर पर पिछले घटनाक्रमों को दोहराते हुए, रिपोर्ट कहती है कि कुछ पहलुओं, जैसे कि चैट हिस्ट्री को सिंक करने और मल्टीपल डिवाइसेस पर म्यूटिंग चैट की संभावना अभी भी तैयार नहीं है। WhatsApp को डेस्कटॉप क्लाइंट के लिए एक नए आधुनिक UI की योजना बनाने के लिए भी कहा जाता है।

WABetaInfo द्वारा एक नोट के अनुसार, एक ट्रैकर जो गहरी track करता है और व्हाट्सएप बीटा संस्करणों में नई सुविधाएँ पाता है, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का बहु-प्रतीक्षित मल्टी-डिवाइस फीचर प्लेटफॉर्म – एंड्रॉइड, आईओएस और डेस्कटॉप पर परीक्षण के अंतिम चरण में है। यह सुविधा व्हाट्सएप को एक समय में 4 उपकरणों तक इस्तेमाल करने देती है, और आपके फोन पर सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन के बिना गैर-मोबाइल उपकरणों का उपयोग करती है।

अपने नवीनतम पोस्ट में, प्रकाशन इंटरनेट पर फीचर के बारे में अफवाहों को हवा देता है। यह पहले बताए गए घटनाक्रमों को दोहराता है, और दावा करता है कि जबकि सभी कई उपकरणों की सुविधाएँ अभी तक तैयार नहीं हैं, चैट इतिहास को सिंक करने की क्षमता, आपके चैट को म्यूट करना, संदेशों को अभिनीत / वितरित करना, और अन्य विशेषताएं जल्द ही बीटा परीक्षकों के लिए उम्मीद की जा सकती हैं।

Indian web series: Watch Online Top web series hindi list 2020

  1. Aashram Indian web series:Top web series hindi
  2. Hindi web series: day dreamer season 2 Best web series Watch online
  3. New Web Series 2020
  4. Mirjapur 2 Web Series:
  5. Indian web series: Watch Online Top web series hindi
  6. ullu web series: watch online New Best ullu web series
  7. Best web series: Watch Online 21 New web series hindi
  8. asur web series 2 watch online on
  9. Mastram web series 2 Watch Online on
  10. ImMature web series 2 | season 2 | Watch All Episodes online

WhatsApp को डेस्कटॉप क्लाइंट के लिए एक नए आधुनिक UI की योजना बनाने के लिए भी कहा जाता है। प्रकाशन एक स्क्रीनशॉट साझा करता है जहां व्हाट्सएप डेस्कटॉप क्लाइंट उपयोगकर्ता को दिखाता है कि उपयोगकर्ता के डिवाइस से पीसी में चैट इतिहास कैसे माइग्रेट किया गया है और नोट को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्ट किया गया है। यह सुविधा, जिसे लिंक्ड डिवाइसेस के रूप में पहली बार लॉन्च करने की अटकलें लगाई जाती हैं, कहा जाता है कि उपयोगकर्ताओं को एक ही व्हाट्सएप खाते का उपयोग चार उपकरणों पर एक साथ करने की अनुमति है।

पिछले नोट में, WABetaInfo ने दावा किया कि व्हाट्सएप को कई डिवाइस सपोर्ट प्रक्रिया शुरू करने के लिए वाई-फाई कनेक्शन की आवश्यकता होगी। यह एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में डेटा साझा करने में सक्षम होगा। डेटा साझा किए जाने के बाद, प्राथमिक डिवाइस पर वाई-फाई या इंटरनेट की आवश्यकता नहीं होगी। यह एक बड़ा महत्व रखता है क्योंकि वर्तमान में व्हाट्सएप वेब का उपयोग जारी रखने के लिए प्राथमिक मोबाइल डिवाइस पर एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है।