Aaj ka rashifal: इन छः राशियों का सूर्य ग्रहण के बाद पलट जाएगा भाग्य जानें सम्पूर्ण राशिफल विस्तार से हिंदी में।

Last Updated on June 21, 2020 by Shiv Nath Hari

Aaj ka rashifal: After the solar eclipse of these six zodiac signs, luck will be known in full horoscope in Hindi.
Aaj ka rashifal: After the solar eclipse of these six zodiac signs, luck will be known in full horoscope in Hindi.

Aaj ka rashifal Daily Horoscope In Hindi: अगर आज है आपका बर्थडे तो आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा यह साल: इस साल कई भूमिकाओं को एक साथ सफलतापूर्वक निभाएंगे। व्यवसाय में स्थायित्व आने से लाभ मिलेगा। जीवन के विविध क्षेत्रों में तालमेल बना रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी। कानूनी कार्य में सफल होंगे। विदेश मामलों की उन्नति में थोड़ा वक्त लग सकता है।

मेष (Aries) : आज परिवार में घर के बड़ों का साथ मिल सकता है। घर पर संपत्ति से संबंधित कुछ आवश्यक कागजातों को लेकर परेशानी हो सकती है। क्या न करें – आज किसी वाद-विवाद का हिस्सा न बनें।

वृष (Taurus) : आज परिवार की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

छोटी-छोटी बातों को लेकर अधिक चिंतामग्न न रहें। आज खर्च की अधिकता रहेगी। क्या न करें- आज करीबियों पर भी आंखें बंद कर भरोसा न करें।

मिथुन (Gemini) : आज मित्रों के साथ कुछ समय बिताएंगे और नई योजनाओं को लेकर उत्साहित रह सकते हैं। अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजग होंगे। क्या न करें- आज वरिष्ठों से संबंध खराब न करें।

कर्क (Cancer) : आज सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त नहीं रहेंगे। स्वयं में ही उलझे रहेंगे। परिवार का कोई सदस्य आर्थिक रूप से मददगार हो सकता है। क्या न करें- छोटी-छोटी बातों को मुद्दा न बनाएं।

सिंह (Leo) : आज कारोबार के लिए दिन अच्छा रहेगा। नए प्रोजेक्ट मिल सकेंगे व आप अपने लाभ को बढ़ाने में अच्छी भागदौड़ करेंगे। क्या न करें- आज दूसरों की बातों पर पूर्ण विश्वास न करें।

कन्या (Virgo) : आज के दिन धार्मिक कार्यों में व्यस्त बढ़ेगी। इसी के साथ धन खर्च भी बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की पाने के लिए अभी अधिक मेहनत लग सकती है। क्या न करें- आज खुद में दिखावे का भाव न रखें।

तुला (Libra) : कारोबार में आपको नए लोगों का साथ मिलेगा, जिसका असर नई योजनाओं पर भी पड़ सकता है। व्यापार में अचानक से किसी दूसरे का दखल भी बढ़ सकता है। क्या न करें- आज संयमित रहें।

वृश्चिक (Scorpio) : आज के दिन कामकाज के दौरान आपको कुछ नए मौके मिलेंगे। आपकी मेहनत का अच्छा रिजल्ट भी आपको मिलता दिखाई देगा। क्या न करें- आज अपने किसी काम को अधूरा न छोड़ें।

धनु (Sagittarius) : आज किसी पुराने रिश्तेदार या परिचित से आपको स्नेह मिलेगा। आर्थिक मामलों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। क्या न करें- आज किसी भी प्रकार का अप्रिय संभाषण न करें व एक-दूसरे का ख्याल रखें।

मकर (Capricorn) : आज के दिन किसी व्यापार या व्यवसाय को शुरू करने में खर्च बढ़ सकता है। कहीं से अचानक कोई बड़ा लाभ भी हो सकता है। क्या न करें- आज काम में किसी प्रकार की लापरवाही न करें।

कुंभ (Aquarius) : आज के दिन अपने अच्छे कर्मों के कारण कार्यों में सफल रहेंगे। आर्थिक मामले में कुछ बेहतर उपलब्धियां आपके हिस्से में आ सकती हैं। क्या न करें- आज दूसरों के मामले में दखल न दें।

मीन (Pisces) : आज आपको मेहनत के अनुरूप परिणाम नहीं मिलेगा। धैर्य के साथ काम करते रहें। अधिक परेशानी की स्थिति में स्थान-परिवर्तन के बारे में चिंतन करें। क्या न करें- बचत से जुड़ी योजनाओं पर पहल न करें।