Aaj Ka Rashifal 23 september 2020: कुंभ,सिंह, मीन, कर्क, और अन्य राशि-ज्योतिषीय भविष्यवाणी check करें

Last Updated on September 22, 2020 by Shiv Nath Hari

Aaj Ka Rashifal 23 september 2020: कुंभ,सिंह, मीन, कर्क, और अन्य राशि-ज्योतिषीय भविष्यवाणी check करें

Aaj Ka Rashifal 23 september 2020: Check Aquarius, Leo, Pisces, Cancer, and other zodiac-astrological predictions
Aaj Ka Rashifal 23 september 2020: Check Aquarius, Leo, Pisces, Cancer, and other zodiac-astrological predictions

मेष राशिफल इन हिंदी (Aaj Ka Mesh Rashifal in Hindi)

राशि के पहचान अक्षर : चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

Aaj Ka Rashifal in Hindi 23 september 2020: आतंत्र-मंत्र में रुचि रहेगी। कानूनी अड़चन दूर होकर स्‍थिति अनुकूल होगी। आय में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन सुखमय व्यतीत होगा। छोटी-मोटी यात्रा हो सकती है। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। निवेश लाभदायक रहेगा। प्रमाद न करें। आपको आकस्मिक लाभ के योग बन रहे हैं। लेकिन आज परिवार में किसी के असंतुष्ट रहने के चलते दिनभर मानसिक क्लेश बना रहेगा। परिवार का कोई सदस्य अनैतिक मांग को लेकर परेशान कर सकता है। आज आपकी कार्यशैली धीमी रहेगी लेकिन वचन के पक्के रहेंगे।

सार्वजनिक क्षेत्र पर आपकी छवि ईमानदार एवं बुद्धिमान जैसी बनेगी। आज आप कार्य क्षेत्र पर कम समय में अधिक लाभ कमाने वाले कार्यों को करने में रुचि लेंगे। लेकिन धन अथवा सहयोग की कमी इसे पूरा होने में विलंब कराएगी। संध्या के आस-पास कोई पुराना कार्य पूर्ण होने से आर्थिक लाभ होगा निकट भविष्य के लिए भी लाभ के मार्ग खुलेंगे। बौद्धिक कार्य से जुड़े लोगों को अपने कार्य में सफलता मिलेगी। संध्या बाद फरमाइश पूरी करने पर पारिवारिक सुख उत्तम रहेगा। सेहत में थोड़ी बहुत नरमी रहने पर भी इसकी परवाह नहीं करेंगे।

वृष राशिफल इन हिंदी (Aaj Ka Vrish Rashifal in Hindi)

राशि के पहचान अक्षर : (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

वाणी में कटु शब्दों के इस्तेमाल से बचें। यात्रा यथासंभव टालें। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में कोताही न करें। बेकार में खर्च होगा। नौकरी में तनाव रहेगा। शारीरिक कष्ट की आशंका है। अपेक्षित कार्य समय पर पूरे नहीं होंगे।आज का दिन आपके लिए विशेष परिश्रम वाला रहेगा मन ना होने पर भी कई दिनों से रुके घरेलू कार्य के साथ व्यावसायिक कार्य भी एकसाथ आने से स्वभाव में चिड़चिड़ापन बनेगा। कार्य क्षेत्र पर आज प्रतिस्पर्धा बढ़ने से आपका दिन संघर्षमय रहेगा

अपने कार्य स्वयं करने का प्रयास करें आज किसी पर अतिविश्वास हानि कराएगा। अचल संपत्ति संबंधित कार्य सरकारी अनियमित्तताओ के कारण अधूरे रहने पर क्रोध आएगा। आकस्मिक दुर्घटना के भी योग है यथा संभव यात्रा टाले वाहन, पानी से सतर्क रहें। परिजनों की अनदेखी से व्यवहार में थोड़ा रूखापन आएगा। सेहत आज किसी न किसी कारण से नरम गरम ही रहेगी।

मिथुन राशिफल इन हिंदी (Aaj Ka Mithun Rashifal in Hindi)

राशि के पहचान अक्षर : (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

विवाद से दूर रहें। थकान व कमजोरी रह सकती है। दुष्ट प्रवृत्ति के लोगों से सावधान रहें। कानूनी अड़चन दूर होगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा।आज के दिन आप मौज-मस्ती के मूड में रहेंगे लेकिन आपका स्वभाव पल पल में बदलने से सहजनो को असुविधा होगी। टालने पर भी धार्मिक आयोजनों में भी सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा। कार्य क्षेत्र पर जिस कार्य को नही करना चाहिये उसी कार्य से अपने बुद्धि बल से लाभ अर्जित करेंगे अधिकांश कार्य निर्धारित समय पर पूरे होंगे फिर भी धन संबंधित समस्या बनी रहेगी।

परिजनों से अत्यधिक भावनात्मक सम्बन्ध रहने के कारण नाजायज लाभ उठाएंगे। संध्या के समय किसी मनोकामना की पूर्ति होगी सेहत लगभग ठीक ही रहेगी।

कर्क राशिफल इन हिंदी (Aaj Ka Kark Rashifal in Hindi)

राशि के पहचान अक्षर : (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

ऐश्वर्य के साधनों पर अधिक खर्च हो सकता है। शत्रु सक्रिय रहेंगे। स्थायी संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। किसी कार्य के होने के बारे में चिंता रहेगी। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। निवेश शुभ रहेगा।आज के दिन आपको प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। आज आपमें आनंद एवं स्फूर्ति का अभाव रहने से कार्य में मन नहीं लगेगा पूर्व में लिए किसी गलत निर्णय के कारण भी आज हानि होने की संभावना है

बेहतर रहेगा आज कोई भी निर्णय लेने से बचे। फिजूल खर्च अधिक रहने से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी। किसी परिजन से धन को लेकर विवाद हो सकता है। कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है। अधिक क्रोध से बचें विशेषकर महिलाओ को सम्मान दे अन्यथा मान हानि भी हो सकती है। सेहत में भी कुछ न कुछ कमी लगी रहेगी जोखिम ना लें।

Best Indian web series: Watch Online Top web series hindi list 2020

  1. Aashram Indian web series:Top web series hindi
  2. Hindi web series: day dreamer season 2 Best web series Watch online
  3. New Web Series 2020
  4. Mirjapur 2 Web Series:
  5. Indian web series: Watch Online Top web series hindi
  6. ullu web series: watch online New Best ullu web series
  7. Best web series: Watch Online 21 New web series hindi
  8. asur web series 2 watch online on
  9. Mastram web series 2 Watch Online on
  10. ImMature web series 2 | season 2 | Watch All Episodes online
  11. high pr backlinks sites list 2020
  12. Best Indian Web Series of 2020 in Hindi
  13. do follow backlinks sites list 2020
  14. Do follow backlinks list 2020
  15. Top 2000 do follow backlinks sites 2020
  16. Top 3000 high domain authority sites for backlinks 2020

सिंह राशिफल इन हिंदी (Aaj Ka Singh Rashifal in Hindi)

राशि के पहचान अक्षर : (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। नौकरी में नया कार्य कर पाएंगे। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। मनपसंद भोजन का आनंद प्राप्त होगा। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा।आज का दिन आप सुख-शांति से व्यतीत करेंगे नए कार्य के आरम्भ की रूप रेखा बनाएंगे लेकिन आज आलस्य के कारण बीच मे ही भूल भी जाएंगे। कार्य क्षेत्र पर अन्य दिनों की तुलना में आज कम समय देंगे लेकिन पुराने रुके धन की प्राप्ति होने पर संतोष होगा किसी से उलझने के प्रसंग भी बनेंगे आर्थिक विषयक बातो को शांति से सुलझाए

अन्यथा बाद में उलझने अधिक बढ़ सकती है । मध्यान पश्चात का समय मित्रो के साथ मनोरंजन में बितायेंगे। पारिवारिक मतभेद सुलझने से राहत मिलेगी। स्त्री-संतान का सहयोग मिलेगा। असंयमित भोजन से पेट खराब हो सकता है। पर्यटक यात्रा के योग है।

कन्या राशिफल इन हिंदी (Aaj Ka Kanya Rashifal in Hindi)

राशि के पहचान अक्षर : (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कोई बुरी खबर मिल सकती है। प्रयास अधिक करना पड़ेंगे। नौकरी में कार्यभार रहेगा। विवाद को बढ़ावा न दें। कोई पुराना रोग उभर सकता है। आय में निश्चितता रहेगी। निवेश में जोखिम न लें।आज का दिन आपको शुभ फल देने वाला है। आज आप अपने व्यवहार कुशलता से किसी का भी दिल जीत सकते हैं आज के दिनों से मन मे चल रही किसी कामना पूर्ति से उत्साह बढ़ेगा लेकिन सरकारी अथवा अचल संपत्ति के दस्तावेज अधूरे रहने एवं घर का वातावरण अकस्मात गरम होने से थोड़ी परेशानी भी होगी। व्यवसाय में आज किया गया  निवेश भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा।

संध्या बाद का समय दिनभर की तुलना में अधिक रोचक रहेगा मित्र-परिजनों के साथ मनोरंजन के अवसर मिलेंगे लेकिन संचित कोष में अधिक गिरावट भी देखने को मिलेगी। सब सुविधाएं मिलने पर भी अंत मे कोई न कोई कसर अनुभव करेंगे।

तुला राशिफल इन हिंदी (Aaj Ka Tula Rashifal in Hindi)

राशि के पहचान अक्षर : (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

पहले की गई मेहनत का फल अब मिलेगा। नया काम करने की इच्छा जागृत होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। आय में वृद्धि होगी।आज के दिन आपके स्वभाव एवं व्यवहार में काफी परिवर्तन देखने को मिलेगा। कुछ समय के लिए परिजनों को भी आश्चर्यचकित करेंगे। आज आप निजी स्वार्थों को छोड़ अन्य लोगों का सहयोग एवं अन्य परोपकार के कार्यों में तत्पर रहेंगे। आप के विरोध में बोलने वाले लोग भी आज आपके किसी विशिष्ट कार्य की प्रशंसा करेंगे।

कार्य क्षेत्र एवं सामाजिक क्षेत्र में भी अपने व्यवहार के बल पर विशिष्ट लोगों से संपर्क बनाएंगे। लेकिन रोजगार के मामले में आज अन्य सहकर्मियों की तुलना में पीछे ही रहेंगे। जिस भी कार्य को करेंगे उसमें कोई ना कोई झंझट पड़ेगा। जिसके चलते धन की आमद होते-होते आगे के लिए टलेगी। जितना धन लाभ होगा वह खर्चों को देखते हुए कम ही रहेगा। दांपत्य एवं पारिवारिक जीवन में सुखद अनुभव होंगे मूत्राशय अथवा अन्य गुप्त रोग हो सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल इन हिंदी (Aaj Ka Vrischik Rashifal in Hindi)

राशि के पहचान अक्षर : (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। आत्मसम्मान बना रहेगा। विवाद को तूल न दें। जल्दबाजी न करें। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल चलेगा। जोखिम न लें।आज दिन भर कोई ना कोई शारीरिक कष्ट बना रहेगा। सेहत को लेकर पूर्व में बरती लापरवाही भी शारीरिक शीतलता का कारण बनेगी। वैसे तो परिश्रम वाले कार्यों को करने का सामर्थ्य नहीं रहेगा फिर भी परिस्थितियों को देखकर थोड़ी बहुत भागदौड़ करनी ही पड़ेगी। शारीरिक एवं आर्थिक किसी भी प्रकार का जोखिम लेने से बचें। कार्यक्षेत्र पर सामान्य व्यवसाय रहेगा थोड़े बहुत लाभ के अवसर भी मिलेंगे

लेकिन प्रतिस्पर्धा अधिक रहने के चलते ले देकर काम बनाना पड़ेगा। धन की आमद कामचलाऊ होगी। किसी से किया वादा पूरा ना करने का बोझ मन पर रहेगा। सरकारी अथवा राजनीतिक लोगों से मिलने के प्रसंग बनेंगे। इनसे ज्यादा अपेक्षाएं ना रखें दूरी बनाकर ही रखें तो ज्यादा बेहतर है। लाभ लेने की जगह कुछ ना कुछ देना पड़ सकता है। किसी परिचित रिश्तेदार के सहयोग से प्रॉपर्टी आदि से लाभ हो सकता है। आज उदर से निचले हैं अंगों में निष्क्रियता अनुभव करेंगे।

धनु राशिफल इन हिंदी ( Today Dhanu Rashifal in Hindi)

राशि के पहचान अक्षर : (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

समय की अनुकूलता का लाभ लें। भरपूर प्रयास करें। रोजगार में वृद्धि होगी। यात्रा लाभदायक रहेगी। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि से लाभ होगा। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। प्रमाद न करें।आज का दिन आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आज आप वाणी की मधुरता एवं युक्तियों के बल पर बड़े लोगो से सम्बन्ध बनाएंगे जो कि भविष्य में आपके लिए लाभदायी सिद्ध होंगे आज भी  जोखिम वाले कार्यो में थोड़ी परेशानी के बाद लाभ अवश्य होगा लेकिन स्वभाव में आलस्य पल पल पर बाधक भी बनेगा इससे बचने का प्रयास करें।

धन की आमद आज अन्य दिनों की तुलना में कम ही होगी फिर भी इसकी परवाह नही करेंगे। महिलाओ को आज किसी प्रियजन के बिछड़ने अथवा अन्य कारणों से मन मे दुख होगा पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलने से राहत भी मिलेगी। सेहत आज उत्तम बनी रहेगी। सन्तानो पर नजर रखे कुछ गड़बड़ कर सकते है।

मकर राशिफल इन हिंदी ( Today Makar Rashifal in Hindi)

राशि के पहचान अक्षर : (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

वाणी में कटु शब्दों के प्रयोग से बचें। बैठे-बिठाए समस्या उत्पन्न हो सकती है। व्ययवृद्धि होगी। समय पर कार्य न होने से तनाव रहेगा। लेन-देन में सावधानी रखें। दूसरों की बातों में न आएं।आज का दिन वैसे तो आपके अनुकूल ही रहेगा लेकिन जल्दबाजी में अथवा किसी से प्रतिस्पर्धा के चलते स्वयं को श्रेष्ठ दिखाने की होड़ में हास्य के पात्र तो बनेंगे ही थोड़ी बहुत हानि भी करवाएंगे। आज आप घरेलू संबंधित मामलों में अथवा व्यवसाय में जो भी रणनीति बनाएंगे उसमें आरंभ में किसी न किसी के विरोध का सामना करना पड़ेगा।

विशेषकर आज ननिहाल पक्ष से अपनी बात मनवा पाएंगे। लेकिन इनकी कहीं बातों को अनदेखा करें। परिवार में कोई पैतृक अथवा अन्य प्रॉपर्टी बेचने का विचार बनेगा। लेकिन किसी सदस्य की सहमति ना मिलने पर लटक भी सकता है। मध्यान्ह के आसपास कार्य क्षेत्र पर चोरी अथवा अन्य कारणों से नुकसान होने का भय है। सतर्क रहकर कार्य करें सरकारी उलझन में फसलें की संभावना है। आंख बंद कर किसी पर भरोसा ना करें। पेट को ठंडा रखने के उपाय करें अन्यथा समस्या होगी।

कुंभ राशिफल इन हिंदी ( Today Kumbh Rashifal in Hindi)

राशि के पहचान अक्षर : (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)*

रुका हुआ पैसा मिल सकता है। भाग्य का साथ रहेगा। रुके काम पूरे होंगे। आय में वृद्धि होगी। नया काम मिल सकता है। यात्रा लाभदायक रहेगी। बुद्धि के प्रयोग से लाभ में वृद्धि होगी। जल्दबाजी न करें।आज के दिन आपके व्यक्तित्व में विकास होगा। समाज के वरिष्ठ व्यक्तियों से नए अनुभव सीखने को मिलेंगे। स्वभाव में थोड़ा सी अकड जरूर रहेगी जिसके चलते हर किसी से तालमेल नहीं बना पाएंगे।

आज आध्यात्म अथवा शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातक एवं संतानों की प्रगति में अवरोध आएंगे हतोत्साहित ना हो परिश्रम में लगे रहे शीघ्र ही शुभ फल भी देखने को मिलेंगे। कार्य व्यवसाय का भी यही हाल रहेगा किसी बड़ी योजना के आरंभ में लोगों का गलत मार्गदर्शन मिलने से दिशा भ्रम की स्थिति बनेगी। यहां परिजनों की सलाह अवश्य काम आएगी। मध्यान्ह बाद कुछेक कार्यों के बनने से धन की आमद होगी। आज लॉटरी सट्टे अथवा अन्य जोखिम वाले कार्य में निवेश निकट भविष्य के लिए लाभदायक हो सकता है। अन्य कार्यों में भी निवेश कर सकते हैं। लेकिन लाभ कि तुरंत आशा न रखें किसी परिजन कि उद्दंडत आदत के चलते कुछ समय के लिए माहौल गर्म होगा सुख भी मिलेगा। हड्डियों संबंधित समस्या अथवा गिरने से चोट आदि का भय।

मीन राशिफल इन हिंदी ( Today Meen Rashifal in Hindi)

राशि के पहचान अक्षर : (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

योजना फलीभूत होगी। कार्यस्थल पर सुधार व परिवर्तन हो सकता है। नए व्यापारिक अनुबंध होंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। पार्टनरों का सहयोग मिलेगा। विरोध हो सकता है। धनार्जन होगा। आज के दिन आपको घर एवं कार्यक्षेत्र पर प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। दिन के आरंभिक भाग में सेहत में भी थोड़ी बहुत नरमी रहेगी जिसके चलते दैनिक कार्य में विलंब होगा। आज घर एवं कार्यक्षेत्र पर वाणी का सोच-समझकर प्रयोग करें लापरवाही में बोली गई बातें सामने वाले कि कष्ट पहुचायेगी जिससे किसी भी कार्य मे अड़चन आ सकती है।

आज विद्या, माता संबंधी, पशुपालन, कृषि कर्म, संपत्ति निर्माण संबंधित कोई भी नया कार्य आरंभ ना करें अन्यथा धन हानि के साथ मानसिक क्लेश का कारण भी बनेगा। कार्यक्षेत्र से धन की आमद खर्च की तुलना में बहुत धीमी रहेगी व्यापार-व्यवसाय से जितना पैसा कमाएंगे तुरंत ही अन्य कार्यों में खर्च हो जाएगा। परिवार में छोटी मोटी खींचतान बनी रहेगी। घर के सदस्य स्वयं को एक दूसरे की तुलना में बेहतर दिखाने का प्रयास करेंगे। गले संबंधित व्याधि परेशान कर सकती है

author: ज्योतिषाचार्य स्वामी श्री हरिशनन्द महाराज वृन्दावन, मथुरा (उत्तर प्रदेश)