भरतपुर की रारह चौकी से 7 हजार श्रमिक उत्तर प्रदेश के लिए होंगे रवाना

Last Updated on May 1, 2020 by Shiv Nath Hari

भरतपुर की रारह चौकी से 7 हजार श्रमिक उत्तर प्रदेश के लिए होंगे रवाना

7 thousand workers will leave for Uttar Pradesh from Rara Chowki in Bharatpur
भरतपुर की रारह चौकी से 7 हजार श्रमिक उत्तरप्रदेश के लिए होंगे रवाना

भरतपुर, 01 मई। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने शुक्रवार को रारह जाकर श्रमिकों एवं प्रवासियों के उत्तरप्रदेश एवं उत्तराखण्ड आवागमन के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने बताया कि शनिवार से मथुरा के रास्ते श्रमिकों कोे उत्तरप्रदेश भेजने की शुरूआत होगी। आगामी दो-तीन दिन में लगभग 7 हजार श्रमिकों एवं प्रवासियों को सुरक्षा मानकों की पालना करते हुए भेजा जायेगा।

इसके लिए रारह चौकी पर ट्रांजिट पाॅइन्ट बनाया गया है। शनिवार को 4 हजार से अधिक श्रमिकों को उत्तरप्रदेश रवाना किया जायेगा। उन्होंने बताया कि उत्तरप्रदेश के गोवर्धन उपखण्ड के अधिकारियों से समन्वय कर सभी व्यवस्थाएं सुचारू रखने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

बिना अनुमति के बाहर से आने वालों पर होगा मुकदमा

जिला कलक्टर ने कहा कि हाल ही में कामां के बिलोंद गांव में आगरा से आई महिला कोविड-19 से संक्रमित पाई गई है। जो लोग बिना वैध पास या अनुमति के अन्य जिलों या राज्यों से आवागमन कर रहे हैं उनके विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया जायेगा। उन्होंने अपील की है कि लोग अपने गांव या आस-पड़ौस में दूसरे प्रदेशों या अन्य जिलों से आने वाले बाहरी व्यक्तियों की सूचना स्थानीय कंट्रोल रूम, पुलिस थाना या जिला प्रशासन को तत्काल दें।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने लाॅकडाउन की अवधि दो सप्ताह और बढ़ा दी है ऐसे में आमजन अकारण घरों से बाहर नहीं निकले और धारा 144 तथा लाॅकडाउन की पूर्ण पालना करें।

5 और संक्रमितों की पहली रिपोर्ट नेगेटिव

जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में शुक्रवार को 5 और संक्रमित रोगियों की उपचार के बाद पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब तक 93 रोगियों की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, इनमें से 80 रोगियों की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आने के बाद आरबीएम अस्पताल से डिस्चार्ज कर क्वारेंटाइन में शिफ्ट कर दिया गया है। जिले में अब तक 4 हजार 249 संदिग्धों के सैम्पल कोविड-19 की जांच हेतु लिये गये है, जिनमें से 3 हजार 754 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 369 सैम्पल की जांच प्रक्रियाधीन है।