सैमसंग गैलेक्सी ए क्वांटम क्वांटम एन्क्रिप्शन टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया गया

Last Updated on May 15, 2020 by Shiv Nath Hari

[ad_1]

दक्षिण कोरिया के सैमसंग और एसके टेलीकॉम ने गैलेक्सी ए क्वांटम से लैस क्वांटम एन्क्रिप्शन तकनीक लॉन्च की। फोन में दुनिया के सबसे छोटे क्वांटम रैंडम नंबर जनरेटर (QRNG) चिपसेट होने का दावा किया गया है जो डिवाइस पर डेटा सुरक्षा को बढ़ाता है। फोन में 6.7 इंच का इन्फिनिटी-ओ सुपर AMOLED डिस्प्ले है और यह Exynos 980 SoC द्वारा संचालित है। फोन की कीमत KRW 640,000 (लगभग 39,000 रुपये) रखी गई है। फोन के प्री-ऑर्डर शुक्रवार से शुरू होंगे और यह 25 मई को बिक्री के लिए जाएगा।

एसके टेलीकॉम में कहा पद QRNG चिपसेट उपयोगकर्ताओं को अप्रत्याशित और पैटर्नहीन यादृच्छिक संख्या उत्पन्न करके अपने फोन पर प्रमाणीकरण और भुगतान जैसी सेवाओं का सुरक्षित रूप से उपयोग करने की अनुमति देता है। फोन सुरक्षा सेवाओं को मजबूत करने के लिए चिपसेट द्वारा प्रदान किए गए यादृच्छिक संख्या के आधार पर सेवाओं के लिए एन्क्रिप्शन कुंजी उत्पन्न करता है। “सभी सेवाएं एन्क्रिप्शन-डिक्रिप्शन प्रक्रिया से गुजरती हैं जब डेटा संग्रहीत या एक्सचेंज किया जाता है, और एक एन्क्रिप्शन कुंजी आवश्यक है,” (अनुवादित) यह कहा।

चिपसेट में एक CMOS इमेज सेंसर होता है जो “अनपेक्षित” होने वाले यादृच्छिक संख्या उत्पन्न करने के लिए एलईडी द्वारा उत्सर्जित प्रकाश (फोटॉन) का पता लगाता है। चिपसेट एन्क्रिप्शन कुंजी उत्पन्न करने के लिए ये यादृच्छिक संख्या प्रदान करता है जो उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत जानकारी को सुरक्षित रखने में मदद करता है। कंपनी क्वांटम कंप्यूटरों के खिलाफ एक क्वांटम के रूप में क्वांटम सुरक्षा प्रौद्योगिकियों को पिच कर रही है, जिसका उपयोग सिस्टम की सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जा सकता है।

QRNG चिपसेट के अलावा, फोन के समान ही प्रतीत होता है सैमसंग गैलेक्सी A71 5G। गैलेक्सी A71 5G था का शुभारंभ किया पिछले महीने अमेरिका में।

सैमसंग गैलेक्सी ए क्वांटम स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी ए क्वांटम में 6.7 इंच का इन्फिनिटी-ओ सुपर AMOLED डिस्प्ले है। फोन Exynos 980 SoC द्वारा संचालित है जिसमें 8GB रैम और 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज है। फोन के साथ आप माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

फ़ोटो और वीडियो के लिए, सैमसंग गैलेक्सी ए क्वांटम क्वाड-रियर कैमरों से सुसज्जित है जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी स्नैपर, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल शूटर, 5-मेगापिक्सेल टेलीफोटो लेंस और 5-मेगापिक्सेल सेंसर सेंसर शामिल हैं। सेल्फी के लिए आपको 32-मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। यह 25W अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी पैक करता है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

सैमसंग गैलेक्सी ए क्वांटम कीमत, प्री-ऑर्डर, बिक्री

जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है कि फोन की कीमत KRW 640,000 (लगभग 39,000 रुपये) है। फोन के प्री-ऑर्डर 15 मई से 21 मई के बीच निर्धारित किए गए हैं। यह 22 मई को दक्षिण कोरिया में बिक्री के लिए जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी ए क्वांटम के लिए कलर ऑप्शन में ब्लैक, ब्लू और सिल्वर शामिल हैं।


भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला Vivo स्मार्टफोन कौन सा है? वीवो प्रीमियम फोन क्यों नहीं बना रहा है? हमने वीवो के ब्रांड रणनीति के निदेशक निपुण मरिया का पता लगाने के लिए और भारत में कंपनी की रणनीति के बारे में बात करने के लिए साक्षात्कार किया। हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।

[ad_2]