सिनेमाघरों में खाद्य उत्पाद अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक पर बेचने की शिकायत मिलने पर कार्यवाही- खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री

Last Updated on March 3, 2020 by Shiv Nath Hari

जयपुर, 3 मार्च। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री रमेश चन्द मीना ने मंगलवार को विधानसभा में बताया कि प्रदेश में संचालित विभिन्न मल्टीप्लैक्स तथा सिनेमाघरों में संचालित केन्टीन में खाद्य उत्पादों को अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक पर विक्रय करने की वर्तमान में कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि शिकायत प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। 
इससे पहले श्री मीना ने प्रश्नकाल में विधायक श्री चन्द्रभान सिंह आक्या के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में बताया कि विधिक माप विज्ञान अधिनियम, 2009 (केन्द्रीय अधिनियम) के अन्तर्गत जारी विधिक माप विज्ञान (डिब्बा बन्द वस्तुएं) नियम, 2011 के तहत डिब्बा बन्द वस्तुओं के अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक दर पर विक्रय करने संबंधी शिकायत प्राप्त होने पर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जाती है।


उन्होंने कहा कि राज्य के सिनेमाघरों एवं उनमें संचालित केन्टीन में डिब्बा बन्द वस्तुओं को अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक पर विक्रय करने संबंधी कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि प्राप्त डिब्बा बन्द वस्तुओं को अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक पर विक्रय करने संबंधी प्राप्त शिकायत पर नियमानुसार कार्यवाही की जाती है।

Leave a Comment