वनप्लस 8 प्रो पैक्स-एक्स-रे विजन ’? ज़रुरी नहीं

Last Updated on May 15, 2020 by Shiv Nath Hari

[ad_1]

वनप्लस 8 प्रो में कुछ खास वस्तुओं के माध्यम से देखने की क्षमता होने का दावा किया गया है, जो इसके बिल्ट-इन कलर फिल्टर कैमरा सेंसर की बदौलत है। वेब पर कई रिपोर्टों में उल्लेख किया गया है कि फोन “एक्स-रे शैली” में वस्तुओं को स्कैन कर सकता है और कुछ प्लास्टिक और यहां तक ​​कि कपड़े में भी देख सकता है। हालाँकि, ऐसा प्रतीत नहीं होता है। वनप्लस ने अभी तक इस बारे में कोई विवरण नहीं दिया है कि कलर फ़िल्टर कैमरा, जो कि वनप्लस 8 प्रो पर चौथा सेंसर है, का उपयोग आपकी छवियों को बेहतर बनाने में किया जा सकता है। इसके अलावा, रिपोर्ट में गहराई से पता चलता है कि फोन की देखने की क्षमता कुछ सामग्रियों तक सीमित है, अनिवार्य रूप से वे जो अवरक्त संचरण की अनुमति देते हैं।

के माध्यम से देखने की क्षमता का दावा करने वाली रिपोर्ट वनप्लस 8 प्रो Reddit पर कुछ उपयोगकर्ताओं के बाद ऑनलाइन उभरने लगे कहा हुआ वे वनप्लस 8 प्रो के कलर फ़िल्टर कैमरे का उपयोग करके रिमोट कंट्रोल जैसे उपकरणों के आंतरिक घटकों को देखने में सक्षम थे। अवधारणा डिजाइनर बेन गेसकिन द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो ने दिखाया कि वह एक के माध्यम से देखने में सक्षम था एप्पल टीवी। हालांकि, एक ट्विटर उपयोगकर्ता जवाब दिया गेसकिन के ट्वीट ने यह कहकर कि यह वनप्लस फोन पर उपलब्ध एक इन्फ्रारेड सेंसर के कारण हुआ, जो इंटर्नल को दिखाने में सक्षम था क्योंकि एप्पल टीवी एक इन्फ्रारेड ट्रांस्मिसेबल प्लास्टिक से बना है।

एक अलग रिपोर्ट में, एंड्रॉइड-फोकस्ड ब्लॉग AndroidPit दावा किया वनप्लस 8 प्रो एक एक्स-रे कैमरा की तरह काम करता है और कुछ कपड़े और रिमोट कंट्रोल जैसी वस्तुओं पर गौर कर सकता है। ब्लॉग में यह भी उल्लेख किया गया है कि विषम व्यवहार स्मार्टफोन के कलर फिल्टर कैमरा सेंसर से आता है जो अवरक्त प्रकाश के प्रति संवेदनशील हो सकता है।

क्या यह सब सच है?
यदि हम उन रिपोर्टों पर विश्वास करते हैं जो कलर फ़िल्टर कैमरे पर अवरक्त समर्थन की उपस्थिति का दावा कर रहे हैं, तो वनप्लस 8 प्रो कुछ वस्तुओं की स्कैनिंग की अनुमति दे सकता है। जैसा परिभाषित क्वोरा पर एक उपयोगकर्ता द्वारा, अवरक्त तरंग दैर्ध्य के पास कई सिंथेटिक कपड़ों और अन्य सामग्रियों से गुजर सकते हैं जो नग्न आंखों के माध्यम से दृश्यता की अनुमति नहीं देते हैं। कुछ बॉडी स्कैनर अतीत में भी अवरक्त समर्थन का उपयोग किया व्यक्तियों के कपड़ों के नीचे विदेशी वस्तुओं का पता लगाने के लिए। 1998 में, सोनी कथित तौर पर याद किया अवरक्त-समर्थित नाइट विजन तकनीक के माध्यम से “एक्स-रे” क्षमताएं होने के कारण इसकी एक कैमकोर्डर।

वनप्लस 8 प्रो कैमरा सेटअप इमेज वनप्लस 8 प्रो

वनप्लस 8 प्रो में पीछे की तरफ एक कलर फ़िल्टर कैमरा सेंसर है
फोटो साभार: वनप्लस

लेकिन फिर भी, इस सब का मतलब यह नहीं है कि वनप्लस 8 प्रो का उपयोग एक्स-रे मशीन के रूप में किया जा सकता है या आपको अपने घर में मौजूद हर चीज के माध्यम से देखने के लिए दिया जा सकता है। कुछ वस्तुओं को स्कैन करने वाले लोगों के पास भी है की सूचना दी वे कई वस्तुओं के माध्यम से देखने में सक्षम नहीं थे और कई मामलों में दृश्यता कुछ हिस्सों तक सीमित थी – ज्यादातर जहां अवरक्त परिरक्षण लागू नहीं होता है।

मामले पर स्पष्टता प्रदान करने के लिए गैजेट्स 360 वनप्लस के पास पहुंच गया है और कंपनी के जवाब देने पर इस स्थान को अपडेट कर देगा।

अद्वितीय कैमरे पर कोई स्पष्टता नहीं
यह कहने के बाद, OnePlus अभी तक इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं दी गई है कि नए फ्लैगशिप में इंफ्रारेड सेंसर है या यह इंफ्रारेड लाइट के प्रति संवेदनशील है।

जबकि शुभारंभ वनप्लस 8 प्रो – के साथ वनप्लस 8 – पिछले महीने, वनप्लस प्रमुख कॉरपोरेट पीआर रेयान फेनविक का परिभाषित रंग फिल्टर कैमरा सेंसर “एक अनूठा रंग फिल्टर कैमरा है जो आपको प्रकाश प्रभाव और फिल्टर के माध्यम से कलाकार को व्यक्त करने में सक्षम बनाता है।” वनप्लस ग्लोबल साइट पर भी उपलब्ध विवरण कहते हैं कि कलर फ़िल्टर कैमरा सेंसर में 5-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन और एक फोटोचक्र फ़िल्टर है। हालाँकि, किसी भी वस्तु या सामग्री के माध्यम से देखने की क्षमता के बारे में कोई उल्लेख नहीं है।


क्या वनप्लस 8 सीरीज़ भारत में iPhone SE (2020), सैमसंग गैलेक्सी S20 ले पाएगी? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



[ad_2]