लाॅकडाउन- सीताराम गुप्ता बने मददगार – बारां जिला को दिए 1 लाख

Last Updated on April 15, 2020 by Shiv Nath Hari

लाॅकडाउन--सीताराम गुप्ता बने मददगार
- बारां जिला को दिए 1 लाख

लाॅकडाउन–सीताराम गुप्ता बने मददगार
– बारां जिला को दिए 1 लाख
-लुपिन ने कराऐगी सेनेटाइजर व मास्क उपलब्ध

हलेना/भरतपुर(विष्णु मित्तल) कोविड-19 महामारी के बचाव तथा लाॅकडाउन को मददेनजर जिला कलक्टर जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव की अपील पर लुपिन फाउन्डेशन भरतपुर के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता ने वारां जिला प्रशासन,पुलिस,मिडिया,चिकित्साकर्मी को सेनेटाइजर,मास्क एवं ग्लव्स उपलब्ध कराएगी और सीताराम गुप्ता एवं उनकी पुत्री समीक्षा गुप्ता ने वेतन एवं निजी आय से जरूरतमन्द व गरीब परिवारों को राशन सामग्री को 1.11 लाख का चैक सौंपा।

जिला कलक्टर राव ने बताया कि लुपिन फाउन्डेशन भरतपुर के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता से दूरभाष पर कोविड-19 महामारी से मानव जीवन बचाव तथा लाॅकडाउन को लेकर वार्ता हुई,जिन्होने लाॅकडाउन को मददेनजर वारां जिला के जरूरतमन्द व गरीब परिवारों को राशन सामग्री तथा प्रशासन को अति जरूरी सामग्री खरीद को लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता व उनकी धर्मपत्नी त्रिवेणी गुप्ता तथा पुत्री समीक्षा गुप्ता ने वेतन एवं निजी आय से एक लाख का चैक भेजा है। उन्होने बताया कि लुपिन फाउनडेशन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता कोविड-19 महामारी बचाव एवं लाॅकडाउन में स्वयं का जीवन खतरा में डाल काम कर रहे प्रशासन,पुलिस,चिकित्सा,मिडिया,महिला व बाल विकास विभाग के प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी,पुलिस,पत्रकार,आशा-सहयोगिनी,चिकित्साकर्मी आदि को सेनेटाइजर,मास्क,ग्लव्स उपलब्ध कराऐगी। लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता ने बताया कि स्वयं व धर्मपत्नी त्रिवेणी गुप्ता एवं पुत्री समीक्षा गुप्ता ने निजी आय,वेतन से लाॅकडाउन में भरतपुर,कोटा,जयपुर संभाग आधा दर्जन जिला के जरूरतमन्द व गरीब परिवारों को 6.11 लाख की राशि तथा लुपिन द्वारा प्रशासन,पुलिस,चिकित्साकर्मी आदि को 20 हजार सेनेटाइजर,50 मास्क,25 हजार ग्लव्स उपलब्ध कराए जा चुके है,जिसमें भरतपुर संभाग के सवाई माधोपुर, भरतपुर,धौलपुर,करौली,कोटा संभाग के वारां,जयपुर संभाग के अलवर जिला शामिल है। उन्होने बताया कि लाॅकडाउन में उक्त जिला में कोई व्यक्ति भूखा नही रहे,जिसके लिए लुपिन एवं भामाशाहों के सहयोग से जरूरतमन्द व गरीब परिवारों को राशन सामग्री तथा भोजन पैकेट बांटे जा रही है।

लुपिन करेगी मदद

राजस्थान में आर्थिक दृष्टी से पिछडे अति कमजोर करौली,वारां,धौलपुर,सिरोही एवं जेसलमेर है,जिनमें से लुपिन धौलपुर जिला में कार्य कर रही है और निति आयोग की पालना के तहत विकास एवं अन्य काम कर रही है। लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 महामारी से मानव जीवन सुरक्षा तथा लाॅकडाउन को मददेनजर रख वेतन तथा धर्मपत्नी त्रिवेणी गुप्ता एवं पुत्री समीक्षा गुप्ता ने निजी आय से भरतपुर,करौली,धौलपुर, सवाई माधोपुर,अलवर एवं वारां के जरूरतमन्द व गरीब परिवारों को राशन सामग्री के लिए 6.11 लाख दिए है और लुपिन फाउन्डेशन भरतपुर द्वारा उक्त जिला के प्रशासन,पुलिस,चिकित्साकर्मी,मिडियाकर्मी,आशा- सहयोगिनी आदि को सेनेटाइजर,मास्क,ग्लव्स उपलब्ध कराए गए। उन्होने बताया कि वारां जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव से वार्ता हुए,जिन्हे सेनेटाइजर,मास्क,ग्लव्स भेजे जाऐगे।

लुपिन पुलिस की बनी मददगार

पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्रसिंह एवं भरतपुर सभांग के आई.जी.लक्ष्मण गोड ने बताया कि लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता ने भरतपुर,कोटा एवं जयपुर संभाग पुलिस प्रशासन को सेनेटाइजर,मास्क,ग्लव्स उपलब्ध कराए,जिन्हे करौली,भरतपुर,धौलपुर,सवाईमाधोपुर,अलवर,वारां आदि जिला की पुलिस को सेनेटाइजर,मास्क व ग्लव्स बांट गए। उन्होने बताया कि लुपिन कोविड-19 महामारी व लाॅकडाउन में काम कर रहे पुलिसकर्मी की मददगार बनी।

आकंक्षा जिला में कोई नही रहेगा भूखा

लुपिन फाउन्डेशन भरतपुर के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि लाॅकडाउन में राजस्थान प्रान्त का कोई भी आंकक्षा वाला जिला का नागरिक भूखा नही रहेगा,प्रशासन,लुपिन एवं भामाशाह द्वारा आकक्षां वाला जिला वारां,सिरोही, धौलपुर,करौली,जेसलमेर है,जहां जरूरतमन्द व गरीब परिवारों की मदद जारी है। लुपिन वारां,करौली,भरतपुर,अलवर,सवाई माधोपुर,धौलपुर आदि जिला के जरूरतमन्द व गरीब परिवारों को राशन सामग्री,मास्क व सेनेटाइजर आदि उपलब्ध करा रही है।