भरतपुर न्यूज़: अग्नि पीडित परिवरों को राहत सामग्री बांटी

Last Updated on May 23, 2020 by Shiv Nath Hari

भरतपुर न्यूज़: अग्नि पीडित परिवरों को राहत सामग्री बांटी

भरतपुर न्यूज़: अग्नि पीडित परिवरों को राहत सामग्री बांटी
भरतपुर न्यूज़: अग्नि पीडित परिवरों को राहत सामग्री बांटी

हलैना/भरतपुर(विष्णु मित्तल) लुपिन फाउन्डेषन भरतपुर के अधिषासी निदेषक सीताराम गुप्ता ने गृह रक्षा व नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव तथा थानाधिकारी राजेष खटाना के आग्रह पर भुसावर उपखण्ड के गांव तरगवां निवासी अग्नि पीडित परिवारों को राहत सामग्री स्वीकृत की,जिसका वितरण ग्राम पंचायत घाटरी के पूर्व सरपचं कप्तानसिंह की देखरेख में किया गया। लुपिन के अधिषासी निदेषक सीताराम गुप्ता ने बताया कि 21 मई को भुसावर पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत घाटरी के गांव तरगवां में आगजनी होने से पाचं घर जल गए,आगजनी में पीडिता नीरीदेवी पत्नी समयसिंह सैनी की एक भैंस झुलस गई और उनके ससुर रामभरोसी सैनी व देवरानी अनीता सैनी आगजनी से जख्मी हो गए। लुपिन द्वारा पीडिता नीरीदेवी, रामभरोसी,बृद्वासिंह सैनी,अर्जृनसैनी,समयसिंह को राहत सामग्री स्वीकृत की,राहत सामग्री को 22 मई को वितरण किया गया,जिसमें बिस्तर,त्रिपाल,वर्तन आदि थे। उन्होने बताया कि पीडिता नीरीदेवी पत्नी समयसिंह की हालत चिन्ताजनक है और परिवार की दयनीय हालत है,लुपिन द्वारा पीडिता की भैंस के उपचार के लिए आर्थिक मदद कराई जाऐगी।

बहिन का भरना था भात

पीडिता नीरीदेवी ने बताया कि 26 अप्रेल की भांजा की षादि होनी थी,जो कोरोना वायरस के मददेनजर चल रहे लाॅकडाउन के कारण षादि नही हो सकी,भान्जा के भात को पति समयसिंह पडौसी गांव वल्लमगढ निवासी एक दुकानदार से ब्याज पर 25 हजार की नगदी उधार लाए,जो कपडा में लिपटे छप्पर में रखे थे,आगजनी से घरेलू सामान के साथ नगदी भी जल गई,आगजनी के साथ-साथ अब भान्जा तारेस सैनी के भात का चिन्ता है। भात कैसे भरा जाऐगा,ननन्द ने आगजनी के नुकसान को देख भात देने से मना कर दिया,लेकिन समाज को देखते हुए भात देना जरूरी है।

भैया-भाभी लाए कपडा

पीडित समयसिंह ने बताया कि आगजनी में सबकुछ जल गया,केवल षरीर पर पहने कपडा ही बचे,आगजनी की सुन कर ससुराल से साला भंवर सैनी की पत्नी कमला आई,जिसने परिवार की हालत देख गांव ढन्ड(करौली) से दूरभाष पर कपडा और भोजन मंगाया,जिससे बच्चों ने षरीर ढका और पेट भरा।

सीताराम गुप्ता बने मददगार

पीडिता भुरीदेवी एवं नीरीदेवी ने बताया कि लुपिन फाउन्डेषन भरतपुर के अधिषासी निदेषक सीताराम गुप्ता के द्वारा अग्नि पीडित परिवारों को त्रिपाल,वर्तन,बिस्तर उपलब्ध कराए और भोजन के लिए आटा,मसाला,दाल,चप्पल,चीनी आदि रारषन सामग्री दी,उन्होने बताया कि आपदा में लुपिन के ई.डी.सीताराम गुप्ता ही मददगार बने है।