निधि स्मृति खेलों में लड़कियों ने बाजी मारी वॉलीबॉल-बास्केटबॉल में राजस्थान विवि प्रथम

Last Updated on March 2, 2020 by Shiv Nath Hari

निधि स्मृति खेलों में लड़कियों ने बाजी मारीवॉलीबॉल-बास्केटबॉल में राजस्थान विवि प्रथम
निधि स्मृति खेलों में लड़कियों ने बाजी मारीवॉलीबॉल-बास्केटबॉल में राजस्थान विवि प्रथम

जयपुर, 2 मार्च । जयपुर, ग्लोबल इन्सटीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी जीआईटी सीतापुरा में आयोजित तीन दिवसीय निधि समृति राष्ट्रीय खेल समारोह ‘‘वैंकुश’’ में ज्यादातर प्रतियागिताओं में जीआईटी की लड़कियों ने बाजी मारी। अंतिम मुकाबले में राजस्थान विश्वविद्यालय ने वॉलीबॉल, बास्केट बॉल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। खेल समारोह का समापन इन्जीनियरिंग काउंसिल ऑॅफ इंडिया के चेयरमैन श्री रोहित ब्रांडन के मुख्य आतिथ्य में हुआ। 


मुख्य अतिथि श्री ब्रांडन ने इस मौके पर कहा कि खेलों में हारने वाले को जीतने का प्रयास करना चाहिए एवं जीतने वाले को अपनी जीत पर गर्व होना चाहिए लेकिन घमण्ड नहीं। उन्होंने विजयी खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह वितरित किए। 


 कॉलेज चेयरमैन श्री राजकुमार कन्दोई ने कहा कि बालिकाओं के खेल में प्रदर्शन को देखते हुए अब ‘बेटी बचाओ-बेटी पढाओ’ के साथ अब ‘बेटी खिलाओ’ का नारा भी जोड़ा जाना चाहिए। प्रिंसीपल श्री आई.सी.शर्मा ने कहा कि खेल समारोह काफी भव्य रहा और इतना बड़ा आयोजन होने के बावजूद काफी व्यवस्थित एवं अनुशासित रूप से आयोजन सम्पन्न हुए। सीईओ श्री नमन कन्दोई ने सभी खिलाड़ियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अगले वर्ष इस समारोह को और उत्साह से आयोजित करने आह्वान किया।  


रजिस्ट्रार श्री अनिल श्रीवास्तव एवं उनके परिवार ने उनकी पुत्री निधि(गुड़िया) की स्मृति में खेल-कूद प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए कॉलेज प्रबन्धन का धन्यवाद ज्ञापित किया। 

Leave a Comment