भरतपुर:100 तबलीगी जमातियों की पहचान,50 को किया गया कोरेन्टाईन 28 सैम्पल जयपुर भिजवाये

Last Updated on April 2, 2020 by Shiv Nath Hari

भरतपुर: 100 तबलीगी जमातियों की पहचान,50 को किया गया कोरेन्टाईन 28 सैम्पल जयपुर भिजवाये

 Returned to Bharatpur from Nizamuddin, Delhi 100 tablighi Jamatios identified, 50 sent to Korentine 28 samples sent to Jaipur

भरतपुर 1 अप्रैल। कामां, पहाड़ी, नगर क्षेत्र में विभिन्न तब्लीगी जमात  में शामिल होने के पश्चात् वापस आये लगभग 100 व्यक्तियों की प्रषासन द्वारा गठित टीमों ने पहचान की है। अब तक इनमें से 50 व्यक्तियों को कोरेन्टाईन में भेजा गया है। 50 व्यक्तियों का  आर0बी0एम0 हाॅस्पीटल में स्वास्थ्य परीक्षण करवाकर उन्हें भी कोरेन्टाईन में भिजवाया जा रहा है।


जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने बुधवार को बताया कि 32 जमातियों को सोनार हवेली और 18 जमातियों को बी0एस0 पब्लिक स्कूल में कोरेन्टाईन कर उनके खाने-पीने व मैडीकल चैकअप की व्यवस्था की गई है। इनमें से 28 के सैम्पल जयपुर भिजवाये गये हैं। जिनकी रिपोर्ट शीघ्र आने की संभावना है। उन्होंने बताया कि बुधवार को 50 और नये जमातियों को चिन्हित कर आर0बी0एम0 चिकित्सालय में स्वास्थ्य परीक्षण कर होटल सोनार हवेली और आदित्य रिसोर्ट में कोरेन्टाईन के लिए भिजवाया जायेगा। अन्य जमातियों के सैम्पल गुरूवार को जांच के लिए जयपुर भिजवाये जायेंगे।


जिला कलक्टर ने बताया कि जिन ग्राम पंचायत सचिव एवं सदस्यों ने तब्लीगी जमात के बाहर से आये हुये ऐसे लोगों के बारे में सूचना नहीं दी है, उनके खिलाफ अनुषासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। भविष्य में भी प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि कोई भी जमाती उनके क्षेत्र में पाया जाता है तो उसकी सूचना प्रषासन/पुलिस को तत्काल देवें, अन्यथा सूचना छिपाने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की जावेगी।