अमेज़ॅन प्राइम वीडियो गुलाबो सीताबो को ग्रहण करता है, जिसमें महामारी रखने वाले सिनेमाघरों को बंद किया जाता है

Last Updated on May 14, 2020 by Shiv Nath Hari

[ad_1]

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना सीधे अमेज़न प्राइम वीडियो की अध्यक्षता कर रहे हैं। स्ट्रीमिंग सेवा ने शूजीत सिरकार की पारिवारिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म गुलाबो सीताबो का अधिग्रहण कर लिया है, जो सिनेमाघरों को छोड़ देगा, जो बॉलीवुड के लिए एक ऐतिहासिक कदम होगा। यह चल रहे कोरोनावायरस महामारी के कारण है, जो पूरे भारत और दुनिया के अधिकांश सिनेमाघरों को बंद रखने के लिए जारी है। दृष्टि में फिर से खोलने के साथ, गुलाबो सीताबो निर्माता राइजिंग सन फिल्म्स – सिरकार द्वारा सह-संचालित – और किनो वर्क्स ने अपनी फिल्म को स्ट्रीमिंग को बेचने के लिए फिट देखा है। अमेजन ने प्राइम वीडियो पर गुलाबो सीताबो के लिए 12 जून की रिलीज़ डेट तय की है।

गुरुवार को एक-दूसरे के शुरुआती मिनटों के भीतर, अमेज़ॅन, बच्चन, खुराना, राइजिंग सन फिल्म्स, तथा किनो वर्क्स घोषणा की कि गुलाबो सीताबो का प्रीमियर होगा प्राइम वीडियो। बच्चन और खुर्राना के पात्रों की विशेषता वाला एक पोस्टर – वे लखनऊ-आधारित हाथ के कठपुतलियों, गुलाबो (बच्चन) और सीताबो (खुराना) को निभाते हैं – साथ ही टीवी चैनल सोनी मैक्स के लोगो को भी प्रदर्शित करता है, जो बताता है कि गुलाबो सीताबो कभी-कभी पे टीवी पर रिलीज हो सकती है। अमेज़न की स्ट्रीमिंग सेवा पर इसके 12 जून को रिलीज़ होने के बाद। इसके भाग के लिए, सोनी इंडिया ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है।

हालांकि गुलाबो सीताबो बॉलीवुड की पहली बड़ी फिल्म है जो सीधी-सादी है, लेकिन यह इस तरह की चर्चाओं में शामिल पहले से बहुत दूर है। अप्रैल के अंत में, निर्देशक जे.जे. फ्रेड्रिक ने कहा कि उनका ज्योतिका-अभिनीत तमिल भाषा का दरबारी नाटक है पोनमाल वंधल एक स्ट्रीमिंग सेवा को बेच दिया गया था। इसके बाद मई में प्राइम वीडियो हिट होने की उम्मीद है। एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्षय कुमार-स्टारर हॉरर कॉमेडी लक्ष्मी बम डिज्नी + हॉटस्टार के साथ बातचीत कर रहा था। उसी सप्ताह, एक तीसरी रिपोर्ट में कहा गया नेटफ्लिक्स टी-सीरीज़ के साथ “अंतिम” वार्ता में था अनुराग बसु की एंथोलॉजी डार्क कॉमेडी का अधिग्रहण करना लूडो, बच्चन-स्टारर स्पोर्ट्स बायोपिक झुंड और किरदार आडवाणी-स्टारर आने वाली कॉमेडी फिल्म इंदु की जवानी।

यह कदम नाटकीय खिड़कियों के आसपास की बातचीत को आगे बढ़ाने के लिए बाध्य है। पोनमाल वंधल की घोषणा के बाद, तमिलनाडु थिएटर और मल्टीप्लेक्स ओनर्स एसोसिएशन था धमकी दी उन निर्माताओं को ब्लैकलिस्ट करने के लिए जिन्होंने थिएटर को छोड़ना चुना। अमेरिका में, प्रमुख श्रृंखला एएमसी थियेटरों ने प्रतिबंध लगा दिया है यूनिवर्सल पिक्चर्स, इसके बाद ट्रोल वर्ल्ड टूर वीडियो-ऑन-डिमांड के लिए प्रत्यक्ष (हालांकि भारत में नहीं)। और फिर, मई की शुरुआत में, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने सभी पक्षों से नाटकीय खिड़की का सम्मान करने और “बड़े परदे पर फिल्में देखने के सामूहिक, सामाजिक अनुभव” को संरक्षित करने में मदद करने का आग्रह किया।

के लिये वीरांगना, गुलाबो सीताबो केवल भारत की दूसरी फिल्म होगी जो प्राइम वीडियो पर होगी। पिछले साल मई में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सान्या मल्होत्रा-स्टारर द लंचबॉक्स के निर्देशक रितेश बत्रा की आने वाली रोमांटिक ड्रामा फोटो थी। लेकिन यहां तक ​​कि फोटो भी था भारत में प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होने से पहले दो महीने का थियेटर रन (मार्च से मई तक)। यह ध्यान देने योग्य है कि अमेरिका में अमेज़ॅन स्टूडियो द्वारा फ़ोटोग्राफ़ को हरियाली दी गई थी। अमेज़ॅन का भारत विभाजन देश की लगभग सभी अन्य स्ट्रीमिंग प्रतियोगियों के विपरीत, पूरी तरह से मूल फिल्मों से दूर रहा है।

बच्चन ने एक मेल में कहा, “गुलाबो सीताबो जीवन भर का एक टुकड़ा है जो घर में परिवारों के लिए देखना चाहिए।” “जब से शूजीत ने मुझे किरदार के रूप में दिखाया, मैं अपनी भूमिका को लेकर उत्साहित था। हर दिन मुझे लगभग तीन घंटे लगते थे, अपने अलग लुक के साथ। मेरे पास बहुत ही प्रतिभाशाली सह-कलाकार आयुष्मान खुराना के साथ काम करने का अद्भुत समय था। भले ही हम फिल्म में लगातार प्रतिबंध लगा रहे हैं, यह पहली बार उसके साथ काम करने में खुशी की बात है। इस पारिवारिक मनोरंजन में भौगोलिक सीमाओं को काटने की शक्ति है और हम गुलाबो सीताबो को दुनिया भर के दर्शकों के सामने लाने की कृपा कर रहे हैं। ”

खुराना ने कहा: “गुलाबो सीताबो मेरे लिए एक विशेष फिल्म है। इसने मुझे मेरे गुरु शूजीत के साथ फिर से मिला दिया दा विक्की डोनर के बाद। आज मैं जो कुछ भी हूं, उसकी वजह से हूं और मुझे खुशी है कि उसने मुझे फिर से अपनी दृष्टि का हिस्सा बनाया। गुलाबो सीताबो भी मुझे पहली बार मिस्टर बच्चन के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करते हुए देखती है और यह बहुत बड़ा पल है, यह मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा है। मैंने चुपके से उनके साथ कई, कई सालों और शूजीत के लिए काम करने की कामना की है दा यह हुआ और मैं हमेशा के लिए उनका ऋणी रहूंगा। यह वास्तव में मेरे लिए एक किंवदंती के साथ काम करने का सम्मान रहा है और मैं अनुभव के बाद एक अभिनेता के रूप में समृद्ध महसूस करता हूं। फिल्म के बारे में मुझे जो पसंद है, वह है इसकी सरलता – एक मकान मालिक और किरायेदार के बीच भोज में साधारण हास्य के क्षणभंगुर क्षण इस फिल्म को वास्तव में विशेष बनाते हैं। मुझे उम्मीद है कि जब यह प्रीमियर होगा तो दर्शकों को फिल्म और हमारी केमिस्ट्री पसंद आएगी। ”

प्राइम वीडियो के इंडिया डायरेक्टर और कंटेंट हेड विजय सुब्रमण्यम ने कहा, “अमेज़न पर हम अपने ग्राहकों को सुन रहे हैं, और वहां से पीछे की तरफ काम कर रहे हैं।” “गुलाबो सीताबो साल की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। हम प्राइम वीडियो पर विशेष रूप से गुलाबो सीताबो का प्रीमियर करने के लिए खुश हैं। यह हमारे ग्राहक के दरवाजे पर बेहतर सिनेमाई अनुभव लाने के हमारे प्रयास का पहला कदम है। ”

गुलाबो सीताबो सिनोप्सिस

“शूजीत सिरकार की विचित्र दादागिरी एक अप-अपच के खेल में दो घिनौने षडयंत्रकारी लोमड़ियों की कहानी है, हर एक अन्य सदस्यों को अपने कबीले के लिए आकर्षित कर रहा है और प्रत्येक अपने स्वयं के एजेंडे के साथ है।”

गुलाबो सीताबो रिलीज की तारीख

गुलाबो सीताबो दुनिया भर में अमेज़न प्राइम वीडियो पर 12 जून को है।


क्या नेटफ्लिक्स बॉलीवुड को खुद को मजबूत करने के लिए मजबूर कर सकता है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट या आरएसएस। आप भी कर सकते हैं एपिसोड डाउनलोड करें या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



[ad_2]